Banks open on Sunday

Banks open on Sunday: अब रविवार के दिन भी खुले रहेंगे इस जिले के सभी बैंक, जानिए क्या है कारण

Banks open on Sunday: कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में रविवार 3 मार्च अवकाश के दिन भी जिले के सभी बैंक खुले रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 09:05 PM IST, Published Date : March 1, 2024/9:05 pm IST

रायगढ़: Banks open on Sunday महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं का बैंक खाता आधार लिंक व डीबीटी सक्रिय करने के उद्देश्य कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में रविवार 3 मार्च अवकाश के दिन भी जिले के सभी बैंक खुले रहेंगे। उक्त दिवस में जिले के सभी बैंक शाखाओं में केवल महतारी वंदन योजना अंतर्गत महिलाओं के बैंक खाते से आधार लिंक एवं डीबीटी सक्रिय कराये जाने का कार्य संपादित किया जाएगा।

Read More: BAMS and BHMS Admission: बिना परीक्षा के मिलेगा बीएएमएस और बीएचएमएस में प्रवेश, बेहद नजदीक है आखिरी तारीख, फटाफट कर लें आवेदन 

Banks open on Sunday उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन की कार्यवाही की जा रही है। इस योजना के तहत पात्र 21 वर्ष से अधिक विवाहित महिला महिला, त्यागशुदा महिला, परित्यक्ता महिला को प्रतिमाह एक हजार रूपये की राशि उनके आधा लिंक खातें में डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जाना है।

Read More: CM Mamata Banerjee met PM Modi : लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी से मिली सीएम ममता बनर्जी, सामने आया बड़ा बयान.. 

जिले में बैंक के माध्यम से बैंक खातों को आधार से लिंक करने हेतु 39 हजार का लक्ष्य है जिसमें से जिले के अधिकांश महिलाओं का बैंक खाता आधार से लिंक नहीं हुआ है। उक्त कार्य को समय-सीमा में 5 मार्च तक पूर्ण किया जाना है। जिसके तहत अवकाश दिवस में महिलाओं का बैंक खाता आधार लिंक व डीबीटी सक्रिय करने के निर्देश है। जिले के सभी ब्रांच को 3 मार्च रविवार को केवल महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन हेतु बैंक की कार्यालयीन व्यवस्था चालू रखने हेतु निर्देशित किया गया है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp