Now Up to 50 Students Can Take Admission in Swami Atmanand School

अब स्वामी आत्मानंद स्कूलों की प्रत्येक कक्षा में मिलेगा 50 छात्रों को प्रवेश, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किया आदेश

अब स्वामी आत्मानंद स्कूलों में मिलेगा 50 छात्रों को प्रवेश! Now Up to 50 Students Can Take Admission in every class of Swami Atmanand School

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 15, 2022/8:15 pm IST

रायपुर: Swami Atmanand School मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश के लिए 14 अप्रैल को प्रत्येक कक्षा में 50-50 विद्यार्थियों को प्रवेश देने की घोषणा की थी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उनकी घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए आदेश जारी कर दिया है।

Read More: भारत में जून में आएगी कोरोना की चौथी लहर! 10 गुना तेजी से फैलेगा संक्रमण, IIT ने किया था दावा

Swami Atmanand School संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्राचार्यों को शाला की प्रत्येक कक्षा में प्रवेश हेतु निर्धारित सीट संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में संचालित 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कक्षा पहली से 12वीं के लिए पूर्व निर्धारित 40-40 सीट के विरूद्ध अत्यधिक संख्या में प्रवेश लेने के लिए आवेदक विद्यार्थियों और पालकों की प्रदेशव्यापी मांग पर मुख्यमंत्री द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

Read More: चरणदास महंत के राज्यसभा में जाने की इच्छा पर CM भूपेश ने कही बड़ी बात, पढ़ें 

संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जनहित में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर शिक्षा सत्र 2022-23 में प्रत्येक कक्षा में 40 के स्थान पर 50 विद्यार्थियों के प्रवेश की अनुमति दी जाए।

Read More: ‘समर्थन मूल्य बढ़ा, तो अगले साल 2800 रुपए प्रति क्विंटल देंगे धान का दाम’