Rewa Bus Accident

नदी में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, एक की मौत, कई घायल, मची चीखपुकार

नदी में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, एक की मौत, कई घायल,! Rewa Bus Accident

Edited By :   Modified Date:  July 29, 2023 / 02:33 PM IST, Published Date : July 29, 2023/2:29 pm IST

रीवा। Rewa Bus Accident जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी बस अचानक नाले नुमा एक नदी में जा कर पलटी खा गई। हादसे में 1 महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बस में सवार 10 से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। बस हादसे में घायल 4 लोगो रीवा के संजय गांधी अस्पताल लाया गया जबकि अन्य घायलों को अमहिलिया सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भर्ती कराया गया। जनकारी के मुताबिक हादसे के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया जिसकी तालाश की जा रही है।

Read More: MP: मामा शिवराज की प्रदेश के पुलिसकर्मियों को सौगात, अलग-अलग भत्तों में इजाफा, नए आवासों को भी हरी झंडी

Rewa Bus Accident श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे का शिकार 1 की मौत 10 घायल बताया गया की बस जैसे ही दामोदर गढ़ के पहाड़ पर पहुंची तो ड्राईवर ने सभी श्रद्धालुओ को यह कर बस से नीचे उतार दिया की बस में ब्रेक कम है। बस में सवार सभी 40 श्रद्धालुओं को नीचे उतारा गया बस आगे बढ़ी बाद में पैदल आ रहे श्रद्धालुओं को घाटी के आखरी ढलान में दोबारा चढ़ाया गया। बस ने जैसे ही अपनी रफ्तार पकड़ी उसका ब्रेक फेल हो गया और आनियांत्रित होकर बस नाले नुमा एक नदी में जा कर पलटी खा गई। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी श्रद्धालुओं को बस से बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। आशंका है की ब्रेक होने से पलटी बस, पहले यात्रियो को उतरा कुछ दूर बाद फिर बैठाया बता दें की बस में सवार सभी 40 श्रद्धालु सीधी जिले से अमहिलिया और पड़ोसी गांव के थे।

Read More: Chhatarpur News: मामूली सी बात पर आपस में भिड़े दो परिवार, घर पर बरसाए पत्थर, मारपीट का वीडियो वायरल 

सुबह तकरीबन 8 बजे वह अपने गांव से भगवान के दर्शन करने बस में सवार होकर निकले थे। सबसे पहले श्रद्धालू बढौरा पहुंचकर शिव मन्दिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए इसके बाद बस सवार सभी श्रद्धालु देवतालाब स्थिति शिव मन्दिर पहुंचे यहां दर्शन कर देर रात दर्शनार्थी अपने गांव अमहिलिया सीधी के लिए बस में सवार होकर रवाना हुए।

Read More: समारोह के दौरान IAS ने छूए चपरासी के पैर, साथ खड़े अधिकारी रह गए दंग, जानें क्या है माजरा 

बस जैसे ही दामोदर गढ़ के पहाड़ में पहुंची तो बस में ब्रेक कम होने के चलते ड्राइवर ने सभी श्रद्धालुओं को नीचे उतार दिया और कुछ दूर तक पैदल आने के लिए कहा। घाट के आखिरी मोड़ पर सभी श्रृद्धालु दोबारा बस में सवार हुए। आगे बढते ही बस हादसे के शिकार गई बस का ब्रेक फैल हुआ और वह नाले नुमा एक नदी में जाकर पलटी खा गई। ड्राईवर फरार, घटना की जांच में जुटी पुलिस की टीम घटना की सूचना मिलते ही मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे और घयालो के बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए।

Read More: Mp News: दिनदहाड़े शख्स पर तलवार से हमला, मौके पर मौत, चार आरोपियों ने वारदात को दिया अंजाम 

एसडीओपी नवीन दुबे भी सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे घायलों का हाल जानें के बाद हादसे की जांच में जुट गए। मामले पर सब इंस्पेक्टर नागेंद्र यादव ने बताया की श्रद्धालूओ से भरी बस दर्शन कर देवतालाब से सीधी जिले के लिए रवाना हुई थी तभी दामोदर गढ़ पहाड़ के पास पहुंचते ही अनियंत्रित होकर वह नाले नुमा एक नदी में जा गिरी। बस का ब्रेक फेल हुआ या फिर कुछ अन्य कारण थे मौके पर पहुंचकर इसका पता लगाया जा रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें