Pahari Korwa youth returned safely from Uttar Pradesh on instructions of CM Sai

सीएम साय के निर्देश पर उत्तर प्रदेश से सकुशल लौटे पहाड़ी कोरवा युवा, वीडियो जारी कर की थी मदद की अपील

Pahari Korwa youth returned : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में गन्ने के खेतों में काम कर रहे पहाड़ी कोरवा युवा सुरक्षित छत्तीसगढ़ लौट आये हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 07:14 PM IST, Published Date : December 19, 2023/7:14 pm IST

रायपुर : Pahari Korwa youth returned : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में गन्ने के खेतों में काम कर रहे पहाड़ी कोरवा युवा सुरक्षित छत्तीसगढ़ लौट आये हैं। इन्होंने वीडियो बनाकर छत्तीसगढ़ सरकार से सहायता की अपील की थी। वीडियो पर त्वरित संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इन युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए निर्देश जिला प्रशासन को दिये थे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरगुजा जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पहाड़ी कोरवा युवाओं को सकुशल छत्तीसगढ़ लाने की कार्यवाही की।

यह भी पढ़ें : PCC Chief Jitu Patwari In Mahakal Mandir : बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे PCC चीफ जीतू पटवारी, दर्शन के बाद भाजपा पर साधा निशाना 

कलेक्टर ने SDM को भेजा था यूपी

Pahari Korwa youth returned : गौरतलब है कि सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए तत्काल एसडीएम रवि राही को उत्तर प्रदेश के बागपत भेजा। एसडीएम राही ने बागपत जिला प्रशासन से सम्पर्क कर इन युवाओं को लेकर सरगुजा लौट आएं हैं। पांचों युवा संरक्षित जनजाति समूह पहाड़ी कोरवा से हैं। पहाड़ी कोरवा राष्ट्रपति द्वारा संरक्षित जनजाति समूह हैं।

यह भी पढ़ें : चलती बाइक पर रोमांस करते कपल का वीडियो वायरल, पुलिस ने ठोका 4 हजार रुपए का जुर्माना 

युवाओं ने व्यक्त किया सीएम का आभार

Pahari Korwa youth returned : ये युवा सरगुजा के मैनपाट क्षेत्र के गांव सुपलगा, परपटिया, चिरगा के निवासी हैं। इन युवाओं ने बागपत से लौटते वक्त एक वीडियो भी जारी किया। इसमें उन्होंने बताया कि सभी कुशलता से हैं और सरगुजा की प्रशासनिक टीम के साथ लौट रहे हैं। उन्होंने वीडियो पर स्वतः संज्ञान लेकर त्वरित कार्रवाई कर उन्हें छत्तीसगढ़ लाने के निर्देश देने और अविलंब सहायता पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री साय के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp