आंदोलन में बैठे पटवारियों ने किया एस्मा का विरोध, सरकारी आदेश की प्रतियां जलाई |

आंदोलन में बैठे पटवारियों ने किया एस्मा का विरोध, सरकारी आदेश की प्रतियां जलाई

Patwaris protesting against ESMA: एस्मा का विरोध करते हुए शुक्रवार को जगदलपुर में पटवारी संघ और कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदर्शन करते हुए एस्मा की प्रतियां जलाई गई।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 04:01 PM IST, Published Date : June 9, 2023/4:01 pm IST

Patwaris protesting against ESMA जगदलपुर। बस्तर सहित प्रदेश भर में पटवारियों के द्वारा 8 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही है, पटवारियों की हड़ताल पर एस्मा लागू किए जाने का विरोध करते हुए शुक्रवार को जगदलपुर के कलेक्ट्रेट चौक में एस्मा आदेश की प्रतियां जलाते हुए पटवारियों ने प्रदर्शन किया।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राजस्व पटवारी संघ के बैनर तले 15 मई से 8 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश भर में पटवारियों के द्वारा हड़ताल की जा रही है। इसी बीच पटवारियों से जुड़ी अति आवश्यक सेवाएं बाधित होने के कारण प्रदेश सरकार ने एस्मा लगा दिया है जो 3 महीने तक के लिए रहेगा। एस्मा का विरोध करते हुए शुक्रवार को जगदलपुर में पटवारी संघ और कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के द्वारा संयुक्त रूप से प्रदर्शन करते हुए एस्मा की प्रतियां जलाई गई।

छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के पदाधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार चाहे तो पटवारी संघ से उनकी मांगों को लेकर चर्चा कर सकती है, लेकिन प्रदेश सरकार ने हड़ताल को दबाने का प्रयास किया है इसलिए एस्मा का विरोध किया जा रहा है।

read more: CG News: पूर्व मंत्री और विधायक में छिड़ी जुबानी जंग, कहा – ‘भैयालाल की दिमागी हालत ठीक नहीं, मानहानि का दूंगा नोटिस..’ 

read more:  बांध टूटने के बाद रूस के कब्जे वाले यूक्रेनी शहर ओलेस्की में मदद पहुंचने की रफ्तार धीमी