Minister OP Choudhary's big statement regarding Naxal eradication

OP Chaudhary on Naxal : ‘बस्तर में कायम होगा अमन-चैन’, नक्सल उन्मूलन को लेकर वित्त मंत्री ओपी चौधरी का बड़ा बयान

OP Chaudhary on Naxal : वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपने बयान में कहा कि, बस्तर में भी अमन-चैन कायम होगा। बस्तर धरती का स्वर्ग है।

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2024 / 11:51 AM IST, Published Date : May 27, 2024/11:51 am IST

रायपुर: OP Chaudhary on Naxal : छत्तीसगढ़ के विकास की राह में लाल आतंक हमेशा से रोड़ा बनकर सामने आता रहा है। लेकिन पिछले कुछ समय से सुरक्षा बल एक अलग ही मूड में नजर आ रहा हैं। बीते पांच महीनों के आंकड़ों पर गौर करें तो छत्तीसगढ़ के जवानों ने हिंसा के रास्ते पर चल रहे 120 नक्सलियों का एनकाउंटर किया है। बस्तर में सर्चिंग पर निकल रहे जवानों की दहशत इतनी बढ़ गई है कि, 400 से ज्यादा नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है और 407 नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है।

यह भी पढ़ें : IPL Satta: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, IPL मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाते 8 आरोपी गिरफ्तार, करोड़ों रुपए का किया था ट्रांजेक्शन 

नक्सल उन्मूलन को लेकर आमने सामने आए पक्ष और विपक्ष

OP Chaudhary on Naxal : वहीं, पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में नक्सल उन्मूलन को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच बहस जारी है। एक तरफ जहां विपक्ष के नेता लगातार सरकार पर नक्सलियों के नाम पर ग्रामीणों की हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं साय सरकार के मंत्री विपक्ष को जवाब भी दे रहे हैं। नक्सल उन्मूलन मामले में प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा के भी कई बयान सामने आ चुके हैं। तो वहीं अब इस मामले प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी का बड़ा बयान सामने आया है।

यह भी पढ़ें : CM Kejriwal on PM Modi: सीएम अरविन्द केजरीवाल ने लिखा.. “अपनी माँ की कोख से पैदा नहीं हुए हैं PM मोदी..” आगे जो लिखा उससे बढ़ सकता हैं बवाल..

बस्तर में कायम होगा अमन चैन

OP Chaudhary on Naxal : वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अपने बयान में कहा कि, प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से साय सरकार बनी है और सीएम विष्णुदेव के नेतृत्व में माओवादियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चल रहा हैं। बस्तर में भी अमन-चैन कायम होगा। बस्तर धरती का स्वर्ग है। आने वाले समय में बस्तर पर्यटन के एक बड़े केन्द्र के रूप में उभरकर सामने आएगा। मंत्री चौधरी ने आगे कहा कि, हमारी सरकार आने के बाद केवल 5 महीनों में सुरक्षा बलों ने 120 माओवादियों को मार गिराया। 407 नक्सलियों की गिरफ्तारी और 404 ने आत्मसमर्पण किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp