Preparation to give 25 acres Pakistani organization Dawat-e-Islami in CG

छत्तीसगढ़ में पाकिस्तानी संस्था दावत ए इस्लामी को सामुदायिक भवन के लिए 25 एकड़ दिए जाने की तैयारी, भाजपा का आरोप

भाजपा ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप Preparation to give 25 acres to Pakistani organization Dawat-e-Islami in Chhattisgarh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 2, 2022/11:44 pm IST

रायपुर: 25 acres to Pakistani organization बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान की एक संस्था दावत ए इस्लामी को सामुदायिक भवन बनाने के नाम पर 25 एकड़ जमीन दिए जाने की तैयारी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में इस्तिहार भी जारी कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी इसका विरोध करती है और अगर जरूरत पड़ी तो इसके विरोध में कोर्ट भी जाएगी।

Read More: बैकुंठपुर और शिवपुर चरचा नगर निकाय में मिले झटके के बाद कांग्रेस ने गठित किया जांच समिति, पीएल पुनिया बोले- बर्दाश्त नहीं

25 acres to Pakistani organization इसका दावा करते हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। उन्होंने कहा कि इस संस्था का ताल्लुक पाकिस्तान के कराची शहर से है, वहीं इस संस्था की स्थापना 80 के दशक में हुई। अब रायपुर में इस संस्था को जमीन देने की तैयारी है।

Read More: रायपुर में अब तक बन चुके हैं 5 कंटेनमेंट जोन, दो से ज्याद केस मिलने वाले क्षेत्रों में लगाई जाएगी पाबंदी

बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि दावत ए इस्लामी एक आतंकी संस्था है और आतंकियों के लिए फंडिंग करती है। इसके अलावा इस संस्था के आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने और धर्मांतरण करने के मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि कई ऐसी संस्थाएं हैं जिनके आवेदन 10 सालों से पेंडिंग पड़े हैं, मगर 2020 में आवेदन करने वाली इस संस्था को फौरन जमीन देने की तैयारी है। संसदीय सचिव और कांग्रेस के विधायक विकास उपाध्याय ने इस आरोप को पूरी तरह बेबुनियाद बताया है।

Read More: देश में पिछले 5 दिनों में 10 गुना बढ़े कोरोना के मामले, 1500 के पार पहुंचे Omicron Variant के मामले

 
Flowers