छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में 29 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई, संदिग्ध दस्तावेज हवाला पर्चियां जब्त करने का दावा |

छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में 29 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई, संदिग्ध दस्तावेज हवाला पर्चियां जब्त करने का दावा

ACB and EOW raid in chhattisgarh : EOW ने बताया कि प्रदेश के रायपुर में 7 ठिकानों पर, दुर्ग-भिलाई में 18 स्थानों पर, बलौदाबाजार जिले में 02 जगहों समेत रायगढ़ में 01 और कांकेर में 01 ठिकानों पर दबिश दी गई।

Edited By :   |  

Reported By: Tehseen Zaidi

Modified Date:  May 9, 2024 / 10:14 PM IST, Published Date : May 9, 2024/10:06 pm IST

ACB and EOW raid in chhattisgarh  : रायपुर। महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप मामले में एसीबी-ईओडब्ल्यू ने बड़ी कार्यवाही करते हुए प्रदेश के 5 जिलो में करीब 29 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान महादेव ऐप से जुड़े संदिग्ध दस्तावेज समेत भारी मात्रा में हवाला पर्चियां जब्त करने का दावा किया है।

देर शाम विज्ञप्ति जारी कर पूरे छापा कार्रवाई की जानकारी साझा करते हुए EOW ने बताया कि प्रदेश के रायपुर में 7 ठिकानों पर, दुर्ग-भिलाई में 18 स्थानों पर, बलौदाबाजार जिले में 02 जगहों समेत रायगढ़ में 01 और कांकेर में 01 ठिकानों पर दबिश दी गई।

बताया जा रहा है कि रायपुर के संतोषीनगर इलाके में पुलिस विभाग के निलबिंत ASI चंद्रभूषण वर्मा के घर और उसी इलाके में उनके भाई के घर और मुजगहन इलाके में श्रष्टि वाटिका स्थित आलीशान फार्म हाउस समेत उनके रिश्तेदारों के घर EOW की टीमों ने दबिश दी।

read more: ‘कम से कम 5 बच्चे पैदा करें…नहीं पाल सकते तो 4 हमें दें’, जानें किसने की ऐसी अपील 

सराफा व्यापारियों के यहां पहुंची एसीबी और ईओडब्लू की टीम

ACB and EOW raid in chhattisgarh  वहीं दुर्ग में सुबह से सराफा व्यापारियों के यहां पहुंची एसीबी और ईओडब्लू की टीम शाम तक छापामार कार्रवाई कर वापस लौट गई। EOW की टीमों ने आकाशगंगा में सांख्ला ज्वेलर्स और सहेली अलंकरण के यहां कार्रवाई करने के बाद टीम वापस चली गई।

बताया जा रहा है कि महादेव एप के संचालक सौरभ चंद्राकर के चाचा दिलीप चंद्राकर के घर भी ईओडब्लू और एसीबी की टीम पहुंची थी, जो अपने साथ कुछ दस्तावेज साथ लाई है। इन सभी का नाम शराब घोटाले, ऑनलाइन सट्‌टा एप और मनी लॉड्रिंग के मामले से जोड़ कर देखा जा रहा है और यही वजह है कि प्रकाश सांख्ला के यहां पहले भी ईडी और आईटी की रेड पड़ चुकी है।

धरमजयगढ़ में भी ACB/EOW की टीमों ने दी दबिश

रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ में भी ACB/EOW की टीमों ने महादेव सट्टा एप मामले मे फरार हवाला अनिल अग्रवाल के नीचेपारा इलाके में स्थित घर पर दबिश दी लेकिन घर बंद मिलने पर EOW ने सील कर नोटिस चस्पा कर टीम वापस लौट गई। बताया जा रहा है कि अनिल अग्रवाल का ये घर पूर्व में ईडी द्वारा सीज किया गया है और EOW और ED अनिल अग्रवाल की तलाश कर रही है।

read more:  ‘एक मिनट के लिए सेक्स करोगी’, रो पड़ी 19 साल की लड़की, थाने में ही पुलिसवाले ने किया यौन शोषण 

इसके अलावा EOW की टीम अलसुबह कांकेर के चरामा पहुंची जहां पुलिस विभाग में हवालदार विजय पांडे के घर पर दबिश दी। लेकिन विजय पांडे घर बंदकर गायब मिले जिसपर EOW टीम ने नोटिस चस्पा कर ACB-EOW की बिना अनुमति के खोलने पर कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है। बताया जा रहा है कि चंद्रभूषण वर्मा और हवालदार विजय पांडे कई सालो तक रायपुर एसपी ऑफिस में भी पदस्थ रहे है।

करीब 30 टीमें बनाकर दबिश की कार्रवाई की

आपको बता दे कि EOW ने आरोपी चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, हवाला कारोबारी सुनील दम्मानी और अमित अग्रवाल को प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ में कई अहम जानकारियां निकलकर सामने आई थी जिसके आधार पर ये रेड कार्रवाई की गई है। बताया ये भी जा रहा है कि EOW ने प्रदेश के सभी जिलों में पदस्थ अपने कर्मचारियों को रायपुर बुलाकर करीब 30 टीमें बनाकर ये दबिश कार्रवाई की थी।

बताया जा रहा है कि सभी स्थानों पर EOW की छापामार कार्रवाई खत्म हो गई है और सभी टीमें रायपुर वापस लौट आई है। फिलहाल EOW की टीम जब्त दस्तावेजों, हवाला पर्चियो समेत इलेक्ट्रोनिक सामान समेत महादेव ऐप से जुडे कई संदिग्ध दस्तावेजों की जांच में जुट गई है। जिसमें आने वाले दिनों कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

read more:  IPL Satta Online : आईपीएल सट्टा और जुआ पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 10 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 12 लाख नगदी जब्त