Railway's big decision, special train tag removed from all trains

रेलवे का बड़ा फैसला, सभी ट्रेनों से हटाया गया स्पेशल ट्रेन का टैग, अब पुरानी दरों पर होगा सफर

इसके साथ ही स्पेशल ट्रेनों में लगने वाला अलग से चार्ज को भी हटाया है। जिसके बाद अब यात्री पुरानी दरों पर ट्रेनों में सफर कर सकेंगे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : November 13, 2021/11:04 am IST

special train tag removed ; रायपुर। कोरोना के मामलों में कमी आने और कोरोना वैक्सीनेशन के बाद रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने जिन ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के तौर पर चला रहा था, उन सभी ट्रेनों का अब रेगुलर किया है। इसके साथ ही स्पेशल ट्रेनों में लगने वाला अलग से चार्ज को भी हटाया है। जिसके बाद अब यात्री पुरानी दरों पर ट्रेनों में सफर कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयुक्त ने ली बैठक, बलौदाबाजार जिले के उप निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने मेल/एक्सप्रेस, स्पेशल और हॉलीडे-डे ट्रेन को स्पेशल ट्रेन बनाकर चला रहा था। इसके साथ ही रेलवे अलग से जार्च भी वसूल रहा था। वहीं अब सामान्य परिचालन बहाल करने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें :  राजभवन ने राज्य सरकार को सौंपी जीरम मामले की जांच रिपोर्ट, दिल्ली दौरे से लौटे सीएम भूपेश ने दी जानकारी 

बता दें कि अभी तक स्पेशल के रूप में चल रही ट्रेनों में सामान्‍य से 30 फीसदी ज्यादा किराया वसूला जा रहा है। वहीं अब स्पेशल का टैग हटने के बाद यात्रियों को कम किराया के साथ यात्री अब अनारक्षित कोच में भी यात्रा कर सकेंगे। वहीं सभी को कोविड प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें :  7 साल बाद भी पूरा नहीं हो पाया इस नेशनल हाइवे का काम, अब तक चार बार बढ़ चुकी है मियाद

 
Flowers