Amit Jogi News: अमित जोगी को विश्वास.. छत्तीसगढ़ को संवारेगी मोदी-विष्णु की डबल इंजन की सरकार, जन्मदिन पर इस तरह दी CM साय को बधाई | cm vishnu deo sai birthday celebration

Amit Jogi News: अमित जोगी को विश्वास.. छत्तीसगढ़ को संवारेगी मोदी-विष्णु की डबल इंजन की सरकार, जन्मदिन पर इस तरह दी CM साय को बधाई

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 10:15 AM IST, Published Date : February 22, 2024/9:57 am IST

रायपुर: कल 21 फरवरी को प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव सहाय का जन्मदिवस था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह और अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्री ने सीएम से को बधाई और शुभकमाएँ दी। अपने जन्मदिवस पर सीएम से अपने गृहग्राम में परिवार के साथ थे। यहाँ उन्होंने इष्ट देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की और छत्तीसगढ़ की समृद्धि और लोगों के कल्याण के लिए आशीर्वाद माँगा। कल पूरे दिन जिलों में उनके समर्थक सीएम के जन्मदिवस के उत्साह में डूबे रहे।

Aachar Sanhita in 2024: बहुत जल्द लागू हो सकती हैं आदर्श आचार संहिता.. चुनाव आयोग पूरी तैयारी में, इस तारीख से शुरू हो सकती हैं सरकारी पाबंदिया

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर पूर्व विधायक और जेसीसी (जे) के मुखिया अमित जोगी ने भी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को बधाई प्रेषित की हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा “छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री
विष्णुदेव साय जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में नवा छत्तीसगढ़ का आगाज़ हो रहा है। जिस छत्तीसगढ़ का निर्माण स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था और प्रथम मुख्यमंत्री स्व. श्री अजीत जोगी जी ने जिसके विकास की नींव रखी थी, उसे अब हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के नेतृत्व में आपकी डबल इंजन की सरकार संवारेगी – इसका मुझे पूर्ण विश्वास है।”

बच्चों के बीच पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अपने मन में बच्चों के प्रति कितना स्नेह रखते हैं। यह उनके जन्मदिन के अवसर पर बगिया के आश्रम शाला में आयोजित न्योता भोज के दौरान छोटे-छोटे प्रसंगों में सामने आया। मुख्यमंत्री और बच्चों को जब भोजन परोसा गया तो मुख्यमंत्री ने अपनी थाली की मिठाई अपने बगल में बैठे बच्चों अनुज और सुमीत को दे दी। खाने के दौरान मुख्यमंत्री उनसे ढेर सारी बातें करते रहे। बच्चों को मुख्यमंत्री घर के मुखिया की तरह लगे। बच्चों को मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी को खूब मन लगाकर पढ़ना है। ऊंचे मुकाम पर आपको पहुंचना है। नन्हे बच्चे भी मुख्यमंत्री श्री साय को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित रहे और मुख्यमंत्री से कहा कि “सीएम सर हमसे मिलने और आइएगा।” मुख्यमंत्री श्री साय बच्चों की इस मासूम मनुहार पर मुस्कुराए और कहा बगिया तो मेरा घर है तो आप लोगों से मिलने तो आता ही रहूंगा।

मुख्यमंत्री श्री साय का न्योता भोज

बगिया के बालक आश्रम के नन्हें बच्चों का दिन आज बेहद खास रहा क्योंकि उनके बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे थे, वो भी अपना जन्मदिन मनाने। बच्चों ने मुख्यमंत्री साय को कविता के माध्यम से जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री साय ने बच्चों के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया। उन्होंने बच्चों को केक खिलाया और उन्हें क्रिकेट किट, बैडमिंटन, वॉलीबाल जैसी खेल सामग्री उपहार में दिए। इस मौके पर पद्मश्री जागेश्वर यादव भी मौजूद रहे।

MPPSC 2024 News: 28 अप्रैल को MP-PSC के प्री-एक्जाम.. 5 साल में सबसे कम सिर्फ 1.90 लाख अभ्यर्थी ही दिलाएंगे परीक्षा, इस वजह से घटे आवेदक..

मुख्यमंत्री साय ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक परंपरा की शुरुआत की है जिसमें प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना को सामुदायिक सहयोग से और अधिक पोषक बनाने की पहल की गई है। इसी के तहत आज अपने जन्मदिन मनाने बगिया बालक आश्रम शाला के बच्चों के बीच पहुंचा हूँ और न्योता भोज में आपके साथ बैठकर भोजन का आनंद लिया। उन्होंने दूसरों से भी अपील करते हुए कहा कि किसी जन्मदिन, वर्षगांठ जैसे खास मौकों पर अपने पास के स्कूल, आश्रम, छात्रावास में जाकर बच्चों के साथ न्योता भोज में जरूर शामिल हों। इससे समुदाय में अपनेपन की भावना का विकास, भोजन के पोषक मूल्य में वृद्धि और सभी समुदाय वर्ग के बच्चों के बीच समानता की भावना विकसित करने के लक्ष्य की पूर्ति होगी। इस दौरान आईजी अंकित गर्ग, सीसीएफ नवीद सजाउद्दीन, कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, एसपी शशि मोहन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री श्री साय का न्योता भोज

इसी तरह मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जन्मदिन के अवसर पर ग्राम बगिया निवास में आज अपनी धर्मपत्नी कौशल्या देवी साय एवं परिजनों के साथ अपने गुरु धनपति पंडा की विशेष पूजा की। मुख्यमंत्री हर साल अपने जन्मदिन पर गुरु की पूजा करते हैं।

हर साल अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री करते हैं गुरु की पूजा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें