CG Congress News: विपक्ष के तौर पर कांग्रेस की आज से नई शुरुआत.. नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत लेंगे विधायक दल की बैठक | CG Congress News

CG Congress News: विपक्ष के तौर पर कांग्रेस की आज से नई शुरुआत.. नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत लेंगे विधायक दल की बैठक

रायपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी समेत आईजी इंटेलिजेंस आनंद छाबड़ा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की है। इस बैठक में एसएसपी, एएसपी, सीएसपी समेत सभी थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 07:01 AM IST, Published Date : December 19, 2023/6:59 am IST

रायपुर: आज से जहां छत्तीसगढ़ में शीत सत्र की शुरुआत होने जा रही है तो सबकी नजर पांच साल बाद वापसी करने वाले भाजपा की नई सरकार और ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पर होगी। सरकार आज से विधिवत अपना कामकाज शुरू करेगी। वही कांग्रेस भी आज अपने विपक्ष की नई भूमिका की शुरुआत करने जा रही है। नए नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत विपक्षी दलों के विधायकों की बैठक करने जा रहे है। यह बैठक उनके शासकीय आवास पर होगी जहां पूर्व सीएम समेत सभी जीत हुए 35 विधायक मौजूद रहेंगे।

Ram Temple Necklace: क्या आपने देखा राम मंदिर की थीम पर बना यह अनोखा हीरों का हार?.. खूबी और कीमत कर देंगी हर किसी को हैरान

आज से विधानसभा का सत्र

आज यानी मंगलवार से यहाँ भी विधानसभा के शीत सत्र का आगाज होने जा रहा है। यह सत्र दो मायनो में काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। पहला कि संसद की सुरक्षा में चूक के बाद यह विधानसभा का पहला सत्र है तो वही विधानसभा चुनाव के बाद बदली हुई सरकार की अगुवाई में इस पूरे सेशन का आयोजन होगा। भाजपा नीत नई सरकार इस सत्र में अपने घोषणाओं को अमलीजामा पहनाना शुरू कर रही है लिहाजा सरकार की तरफ से अनुपूरक बजट भी इस सत्र में लाया जाना प्रस्तावित है। यह अनुपूरक बजट अब तक के सबसे सबसे बड़े अनुपूरक बजट में से एक होगा जिसके करीब 11 हजार करोड़ रुपये के होने का अनुमान है।

CM Dr. Yadav Today Schedule: सीएम डॉ. मोहन यादव लेंगे अधिकारियों की बैठक, यहां देखें उनका आज का कार्यक्रम

अभेद सुरक्षा व्यवस्था

दरअसल रायपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी समेत आईजी इंटेलिजेंस आनंद छाबड़ा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की है। इस बैठक में एसएसपी, एएसपी, सीएसपी समेत सभी थाना प्रभारी भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि विधानसभा में तीन लेयर सुरक्षा के दौरान 1 हजार पुलिस के अधिकारी और जवानों की तैनाती की जाएगी। यह पहला मौका होगा जब इतनी बड़ी संख्या में बल लगानें की तैयारी पुलिस विभाग की तरफ से की गई है। इसके अतिरिक्त सुरक्षा की जिम्मेदारी नेताओं के निजी सुरक्षाकर्मियों की भी होगी जो विधानसभा के बाहर साये की तरह उनके इर्द-गिर्द होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers