CG Ministers PRO List: मंत्रियों के जनसम्पर्क अधिकारियों के नाम तय.. जारी हुई लिस्ट, देखें किस मंत्री का PRO कौन | CG Ministers PRO List PDF

CG Ministers PRO List: मंत्रियों के जनसम्पर्क अधिकारियों के नाम तय.. जारी हुई लिस्ट, देखें किस मंत्री का PRO कौन

इस पूरे तबादले पर साय सरकार के वाणिज्य, श्रम व उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने मीडिया से चर्चा की हैं। उन्होंने दावा किया है कि यह फेरबदल प्रशासनिक कसावट के मद्देनजर किया गया हैं। सरकार ने किसी अफसर पर कार्रवाई नहीं की है।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2024 / 01:15 PM IST, Published Date : January 4, 2024/1:15 pm IST

रायपुर: आज प्रदेशभर में हुए बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद जनसम्पर्क विभाग ने एक अन्य लिस्ट जारी की हैं। विभाग ने मंत्रपरिषद के मंत्रियों के पीआरओ यानी जनसम्पर्क अधिकारियों के नाम तय कर दिए हैं। सूची के मुताबिक सहायक जनसम्पर्क अधिकारी कमलेश साहू को उप मुख्यमंत्री व लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, विधि और विधायी कार्य एवं नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री अरुण साव का पीआरओ नियुक्त किया गया हैं। इसी तरह जनसम्पर्क के उप संचालक लक्ष्मीकांत कोसरिया गृहमंत्री विजय शर्मा के पीआरओ होंगे। देखें पूरी लिस्ट..

YS Sharmila News: मुख्यमंत्री की बहन पहुंची कांग्रेस मुख्यालय.. ले रही हैं पार्टी की सदस्यता, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद

आज हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

छत्तीसगढ़ की नई विष्णुदेव सरकार ने प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की हैं। सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने 88 आईएएस और एक आईपीएस के तबादले की लिस्ट जारी की है। इनमें कई जिलों के कलेक्टर और संभागायुक्त शामिल हैं। रायपुर के कलेक्टर्स सर्वेश्वर भूरे को छग निर्वाचन आयोग में सचिव के पद पर पदस्थ किया है तो वही 2013 बैच के आईएएस गौरव कुमार सिंह को राजधानी रायपुर का नया कलेक्टर बनाया गए हैं। इसी तरह 19 जिलों के कलेक्टर के पदस्थापना क्षेत्र में भी बदलाव किया गया है। कल कैबिनेट की बैठक संपन्न होने के बाद देर रात जीएडी ने यह लिस्ट जारी की हैं। सरकर के गठन के बाद इस फेरबदल के कयास लगाए जा रहे थे। देखें लिस्ट..

Secretariat List 3rd Jan 2024 by satya sahu on Scribd

तबादला कार्रवाई नहीं

वही इस पूरे तबादले पर साय सरकार के वाणिज्य, श्रम व उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने मीडिया से चर्चा की हैं। उन्होंने दावा किया है कि यह फेरबदल प्रशासनिक कसावट के मद्देनजर किया गया हैं। सरकार ने किसी अफसर पर कार्रवाई नहीं की है। इस फेरबदल से कामकाज में तेजी आएगी, सरकारी कार्य में कसावट आएगी। सभी के बीच बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा और जनता की सेवा भी बेहतर तरीके से होगी।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें