CG New Cabinet News: क्या नए मंत्रियों को मिलेगी नई गाड़ियां?.. कैबिनेट गठन से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, आप भी पढ़े | CG New Cabinet News

CG New Cabinet News: क्या नए मंत्रियों को मिलेगी नई गाड़ियां?.. कैबिनेट गठन से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, आप भी पढ़े

नई सरकार में मंत्रियों को नई गाड़ियों के बजाये पुरानी गाड़ियों की ही सवारी करनी पड़ेगी। नई सरकार फिलहाल नए वाहन खरीदने के मूड में नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2023 / 01:55 PM IST, Published Date : December 8, 2023/1:17 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं हो सका है। जाहिर है ऐसे में किन विधायकों को मंत्रिपद में शामिल किया जाएगा यह भी साफ नहीं है। हालाँकि इसे पहले मंत्रियों को आबंटित होने वाली सरकारी गाड़ियों को लेकर बड़ा अपडेट सामान आया है।

Shri Ram Mandir Invitation: इस कांग्रेस नेता को मिला श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण.. बताया परमात्मा की असीम अनुकम्पा

जानकारी के मुताबिक़ नई सरकार में मंत्रियों को नई गाड़ियों के बजाये पुरानी गाड़ियों की ही सवारी करनी पड़ेगी। नई सरकार फिलहाल नए वाहन खरीदने के मूड में नहीं है। इस तरह मंत्रियों को वही गाड़ियां अलॉट होंगी जिसे आदर्श आचार संहिता प्रभावी होते ही कांग्रेस के मिनिस्टर्स ने वापिस किया था। फ़िलहाल सभी सरकारी वाहन स्टेट गैरेज में सर्विसिंग के बाद तैयार खड़ी है। सिर्फ उनका अलॉटमेंट ही बाकि है।

New CM Of BJP: सरोज पांडेय को मिली CM चुनने की जिम्मेदारी.. भाजपा ने पर्यवेक्षक बनाकर भेजा, किसने नाम पर लगायेंगी मुहर?

पिछली बार खरीदी गई थी गाड़िया

बता दें कि पिछली बार यानि 2018 में कांग्रेस कैबिनेट गठन के पहले ही एक दर्जन नए वाहन की खरीदी कर ली गई थी। दरसअल डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में ही ने गाड़ियों के ख़रीद को मंजूरी मिल गई थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका था। इसके ठीक बाद चुनाव निबटते ही गाड़ियों की डिलीवरी भी हो गई थी। करीब 12 टाटा सफारी की खरीदी हुई थी जिसे शपथ ग्रहण के थी बाद अलग-अलग मंत्रियों को अलॉट किया गया था। फिलहाल सभी गाड़ियों अब भी नई कंडीशन में है। ऐसे में नए वाहन ख़रीदे जाएँ इसके आसार कम ही है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें