Unemployed will get 2500 rupees every month

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! सरकार हर महीने देने जा रही 2500 रुपए भत्ता, 1 अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Unemployed will get 2500 rupees every month 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता योजना लागू होगी, पात्र हितग्राहियों को 25 सौ रू भत्ता मिलेगा

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 01:26 PM IST, Published Date : March 29, 2023/1:26 pm IST

Unemployed will get 2500 rupees every month: रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के बेरोजगारों को भत्ता देने का ऐलान किया है। यह योजना राज्य के बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए शुरू की गई है। योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता राज्य सरकार के द्वारा युवाओं को दिया जाएगा। युवाओं की शैक्षिक योग्यता के आधार पर उन्हें सरकार की तरफ से वित्तीय धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। सभी बेरोजगारो को 2500 रूपए की धनराशि को आर्थिक सहायता के रूप में युवाओं के लिए प्रदान की जाएगी।

Unemployed will get 2500 rupees every month: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 1 अप्रैल 2023 से प्रदेश के शिक्षित बेरोजगारों को 2500 रुपए प्रतिमाह की दर से बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की गई है। इस संबंध में कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग द्वारा योजना की स्वीकृति प्रदान करते हुए आदेश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी जिला कलेक्टरों को इस योजना के क्रियान्वन हेतु अवश्यक निर्देश जारी किया गया है। 1 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

ये भी पढ़ें- मई में आएगा रिजल्ट! CG board result को लेकर बड़ी खबर आई सामने

ये भी पढ़ें- रिटायर्ड ज्वाइंट कमिश्नर सहित 45 लोगों पर हुई FIR, नेताओं के करीबी पर गड़बड़ी का मामला दर्ज

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers