Heavy rain in Chhattisgarh

Chhattisgarh Weather update: उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, अगले तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Heavy rain in Chhattisgarh गातार हो रही बारिश पर अब ब्रेक लग गया है। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना जताई है।

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2023 / 11:43 AM IST, Published Date : July 4, 2023/11:43 am IST

Heavy rain in Chhattisgarh : रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश पर अब ब्रेक लग गया है। बारिश थमने पर लोगों को उमस भरी गर्मी एक बार फिर से सताने लगी है। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना जताई है। वहीं, अगले तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावनाएं जताई।

read more: Gulzarilal Nanda Birthday: देश में सबसे कम समय तक दो बार रहे कार्यवाहक पीएम, जानें क्यों इस प्रधानमंत्री को कीचड़ में करना पड़ा स्नान 

मौसम का मिजाज फिर से थोड़ा बदलेगा

मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी तंत्र के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज फिर से थोड़ा बदलेगा और आने वाले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा होगी।

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में फिलहाल लगातार वर्षा के आसार नहीं है, हालांकि कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा भी हो सकती है। प्रदेश भर में सोमवार को तिल्दा सर्वाधिक गर्म रहा। एआरजी तिल्दा का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

read more: ‘मेरा पढ़ाई में मन नहीं लगता था…’, कक्षा 9वीं की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, जानकर पुलिस भी रह गई दंग 

अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा

Heavy rain in Chhattisgarh : बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही वर्षा पर ब्रेक लगने के कारण अब गर्मी और उमस में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। इस वर्ष मानसून विलंब से आने के कारण जून माह में सामान्य से 13प्रतिशत कम वर्षा हुई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers