स्वास्थ्य मंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, बोले- आयुष्मान योजना में लापरवाही और अनियमितता बर्दाश्त नहीं |

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, बोले- आयुष्मान योजना में लापरवाही और अनियमितता बर्दाश्त नहीं

Health Minister gave instructions for strict action: उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य में आयुष्मान भारत के योजना के अंतर्गत अनुबंधित अस्पतालों की सतत् मॉनिटरिंग की जाए।

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2024 / 08:14 PM IST, Published Date : February 3, 2024/8:11 pm IST

Health Minister gave instructions for strict action: रायपुर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज महानदी भवन मंत्रालय में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने अधिकारियों से आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य में आयुष्मान भारत के योजना के अंतर्गत अनुबंधित अस्पतालों की सतत् मॉनिटरिंग की जाए।

read more:  Jabalpur News : चाकूबाजों का आतंक..! रेस्टोरेंट संचालक पर किया चाकुओं से हमला, सामने आई ये बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य नोडल एजेंसी के स्तर पर रिक्त प्रशासकीय एवं तकनीकी पदों की भर्ती शीघ्र किया जाए। स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने बैठक में कहा कि जिन अस्पतालों द्वारा योजना के विपरीत मरीजों से अतिरिक्त राशि लिए जाने की अथवा अन्य अनियमितता संबंधी शिकायतें प्राप्त होती है। उनकी नियमानुसार जांच कर सख्ती से कार्यवाही की जाए।

read more: एसबीआई का दिसंबर तिमाही का मुनाफा 35 प्रतिशत घटकर 9,164 करोड़ रुपये पर

उन्होंने निर्देश दिया है कि योजना के अंतर्गत उपचार लेने वाले मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत सतत् स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निजी एवं शासकीय अस्पतालों के क्लेम भुगतान के लिए राज्य शासन द्वारा तृतीय किस्त 247.50 करोड़ रु. वित्त विभाग ने जारी कर दी है।