प्रदेश में खत्म होगा जुआ-सट्टे का अवैध कारोबार! सख्त हुए CM भूपेश, दिए ये निर्देश, विपक्ष ने कसा तंज |

प्रदेश में खत्म होगा जुआ-सट्टे का अवैध कारोबार! सख्त हुए CM भूपेश, दिए ये निर्देश, विपक्ष ने कसा तंज

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में जुआ-सट्टा के विविध स्वरूपों और प्लेटफार्मों पर प्रभावी रोक लगाने कड़े कदम उठाने के लिए आवश्यक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप बनाने के निर्देश दिए हैं। जिसके आधार पर जुआ-सट्टा की रोकथाम के लिए कड़े कानून बनाए जा सकेंगे।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:47 PM IST

Illegal business of gambling betting: रायपुर। छत्तीसगढ़ में जुआ सट्टा अब पूरी तरह से खत्म होगा। जुआ और सट्टे जैसी सामाजिक बुराई को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में जुआ-सट्टा के विविध स्वरूपों और प्लेटफार्मों पर प्रभावी रोक लगाने कड़े कदम उठाने के लिए आवश्यक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप बनाने के निर्देश दिए हैं। जिसके आधार पर जुआ-सट्टा की रोकथाम के लिए कड़े कानून बनाए जा सकेंगे।

read more: कॉलेज छात्रा के अश्लील वीडियो और ब्लैकमेलिंग का मामला, सीएम ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाकर दिए कार्रवाई के निर्देश

राज्य सरकार जुआ और सट्टे की सामाजिक बुराई को लेकर पहले ही बहुत सख्त है, इस पर कठोर नियंत्रण के लिए स्पष्ट निर्देश भी दिए गए हैं। राज्य की पुलिस जुआ और सट्टा को रोकने की दिशा में लगातार कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई से बचने के लिए जुआ सट्टा के अवैध कारोबार में शामिल लोगों द्वारा तकनीक का सहारा लेकर अनेक प्रकार से ऑनलाईन जुआ सट्टा कारोबार संचालित किया जाने लगा है। ऑनलाइन चलने वाला यह कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है।

read more:  कलेक्टर के आवास में घुसा तेंदुआ, वन अमले में मचा हड़कंप, बढ़ाई गई निगरानी

Illegal business of gambling betting: ऑनलाइन संचालित हो रहे जुआ और सट्टा के विरुद्ध कोई विधिक प्रावधान एवं स्पष्ट कार्रवाई की प्रकिया न होने से इन पर प्रभावी रूप से रोक नहीं लगाई जा पा रही है, इस दिशा में कड़ी कार्रवाई हो सके इसलिए जुआ और सट्टा पर प्रभावी रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री ने आवश्यक विधिक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

इस पर केबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने मुख्यमंत्री की इस पहल को कारगर कहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को चुस्त रहना चाहिए कि क्राइम ना हो,जहां भी घटना हो प्रशासन त्वरित कार्रवाई करें। लोगों की जमा पूंजी ऐसे ही कोई लूट कर ना ले जाए ।

read more: सांसद सुप्रिया सुले की तस्वीर से छेड़छाड़ कर शेयर किया ! शिंदे गुट के नेता पर कार्रवाई की मांग

वहीं जुआ-सट्टा पर सीएम के निर्देश पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि इनके ही संरक्षण में जुआ सट्टा होता है । थानेदार से एसपी तक का पैसा बंधा हुआ है । सब पैसा उन तक भी पहुंचता है । पैसा लेना बंद कर दें जुआ-सट्टा बंद हो जाएगा । उन्होंने कहा कि जूते को जोर से पटकना सीखें उसकी धमक से जुआ-सट्टा बंद हो जाएगा ।