महतारी वंदन योजना से संबंधित समस्याओं का होगा समाधान, टोल फ्री नंबर 18002334448 पर फोन कर ले सकते हैं मदद |

महतारी वंदन योजना से संबंधित समस्याओं का होगा समाधान, टोल फ्री नंबर 18002334448 पर फोन कर ले सकते हैं मदद

Mahtari Vandan Yojana help number: राज्य स्तर पर महिला एवं बाल विकास विभाग को योजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल विभाग बनाया गया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार महतारी वंदन योजना के तहत राज्य शासन द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2024 / 12:57 PM IST, Published Date : February 18, 2024/12:44 pm IST

Mahtari Vandan Yojana help number: रायपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महतारी वंदन योजना से संबंधित जानकारी और समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 18002334448 है। इस टोल फ्री नंबर पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

राज्य स्तर पर महिला एवं बाल विकास विभाग को योजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल विभाग बनाया गया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार महतारी वंदन योजना के तहत राज्य शासन द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

आवेदन के लिए ऑनलाइन पोर्टल https://www.mahtarivandan.cgstate.gov.in तथा मोबाइल एप्प बनाया गया है। ग्राम पंचायत, आंगनबाड़ी केंद्र, परियोजना कार्यालय व नगरीय निकायों में वार्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन कर महिलाओं से आवेदन लिया जा रहा है। हितग्राहियों के लिए महतारी वंदन योजना के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन पत्र की स्थिति ज्ञात करने की सुविधा भी प्रदान की गई है। इसकी सहायता से हितग्राही अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधार नंबर दर्ज कर अपने आवेदन पर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

read more:  नवी मुंबई में 5.5 लाख रुपये की मेफेड्रोन के साथ नाइजीरियाई व्यक्ति गिरफ्तार

read more: Dongargarh के Bamleshwari Mandir में आपत्तिजनक घटना। मंदिर के टीवी स्क्रीन में चला अश्लील वीडियो