Rajesh Munat News: विधायक राजेश मूणत ने लौटाई सुरक्षा.. कहा ‘मेरी सुरक्षा करेंगे मेरे कार्यकर्ता’.. इस बात को लेकर है नाराज..

पूर्ववर्ती डॉ रमन सिंह की सरकार में राजेश मूणत अलग-अलग विभागों के मंत्री रह चुके है। 2018 में उन्हें विकास उपाध्याय के हाथों रायपुर पश्चिम सीट से हार का सामना करना पड़ा था।

  •  
  • Publish Date - December 6, 2023 / 09:49 PM IST

रायपुर: प्रचंड मतों से चुनाव जीतने वाले पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के मंत्री और दिग्गज नेता राजेश मूणत फिलहाल पिछली सरकार से अब भी नाराज चले रहे है। इसकी बानगी तब देखें को मिली जब उन्होंने प्रशासन की तरफ से भेजे गए सुरक्षा कर्मियों को वापिस भेज दिया और सिक्युरिटी लेने से इंकार कर दिया। मूणत ने कहा कि फ़िलहाल उनकी सुरक्षा के लिए उनके कार्यकर्ता ही काफी है। अब उनकी सरकार बनेगी तब उन्हें खुद ही सुरक्षा मिल जाएगी।

IBC24 Live Updates 6th December 2023: भाजपा की संसदीय दल की बैठक कल.. लग सकती है CG-MP के नए मुख्यमंत्रियों के नाम पर मुहर

दरअसल तत्कालीन भूपेश बघेल की सरकार पर मूणत ने आरोप लगाया है कि उनकी सुरक्षा वापिस ले ली गई थी। इसी बात को लेकर वह संभवतः प्रशासन से नाराज चल रहे है। विधायक चुने जाने के बाद इंटेलिजेंस विभाग प्रदेश के सभी विधायकों और पूर्व मंत्रियों को सुरक्षा मुहैया करा रहा है। इसी सिलसिले में उनके यहाँ भी पुलिस के जवान भेजे गए थे।

IAS Ranu Sahu News: कोल मामले में जेल में बंद निलंबित IAS रानू साहू को मिलेगी रिहाई!.. HC में कल जमानत याचिका पर सुनवाई

बता दे कि पूर्ववर्ती डॉ रमन सिंह की सरकार में राजेश मूणत अलग-अलग विभागों के मंत्री रह चुके है। 2018 में उन्हें विकास उपाध्याय के हाथों रायपुर पश्चिम सीट से हार का सामना करना पड़ा था। संभवतः इस नतीजे के बाद उनकी सुरक्षा वापिस ले ली गई थी। वही इस बार 2023 के चुनाव में राजेश मूणत ने शानदार वापसी की है। उन्होंने इस बार कांग्रेस के विकास उपाध्याय को 41 हजार से ज्यादा वोटों से पछाड़ते हुए फिर से अपने परंपरागत सीट पर कब्ज़ा जमाया है। तत्कालीन भाजपा सरकारों में मूणत हर बार मंत्री रहे है लिहाजा इस बार भी उन्हें मंत्री बनाये जाने की पूरी संभावना है। हालांकि अबतक सीएम कौन होगा यह तय नहीं हो सका है। नए सीएम की तरफ से मूणत को इस नई पारी में क्या जवाबदारी मिलती है देखना दिलचस्प होगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें