samvida employee permanent news govt may give good news

संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण से जुड़ा बड़ा अपडेट! मिल सकती है स्वतंत्रता दिवस की सौगात

samvida employee permanent news govt may give good news on independence day वेतनभोगी कर्मचारियों की नियमितीकरण को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2023 / 01:24 PM IST, Published Date : August 14, 2023/1:03 pm IST

samvida employee permanent: रायपुर। छत्तीसगढ़ में संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बीते कई सालों से नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, जिसमें मंत्रालयीन कार्यों में शामिल कर्मचारी भी है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की नियमितीकरण को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे एक बार फिर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की उम्मीद जग गई है। दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है और सभी विभागों से कर्मचारियों की जानकारी मंगाई गई है। एक सप्ताह के भी जानकारी देना होगा।

Read more: Independence Day 2023: छत्तीसगढ़ में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर, इन जिलों में केबिनेट मंत्री करेंगे ध्वजारोहण…

कयास लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार सभी संविदा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव एसके सिंह ने सभी सरकारी विभागों को 25 जुलाई को एक पत्र जारी किया गया, जिसमें नए सिरे से संविदा और दैनिक वेतन भोगी, अनियमित दैनिक श्रमिकों की जानकारी मांगी गई है।

Read more: Himachal Pradesh Could Burst News: बारिश ने मचाई भारी तबाही, बादल फटने से 7 लोगों की मौत, 3 लापता 

samvida employee permanent: जारी आदेश में कहा गया है कि साल 2004 से 2018 और 2019 से 2023 तक सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्ति और संविदा, अनियमित और दैनिक वेतन पर कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों की अलग-अलग जानकारी तैयार करने को कहा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के इस आदेश के बाद माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार कर्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। यानी 15 अगस्त को भूपेश सरकार सविंदा कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें