School buses fitness test before new session

CG: नए सत्र से पहले स्कूल बसों की जाँच, आज से राजधानी में बसों का फिटनेस टेस्ट, ड्राइवरों की भी जाँच

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2023 / 07:54 AM IST, Published Date : June 11, 2023/7:54 am IST

रायपुर: किसी भी तरह की सड़क दुर्घटना को रोकने और स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर यातायात विभाग ने कमर कस ली हैं। यातायात विभाग आज से स्कूली बसों की फिटनेस जाँच शुरू करेगी। विभाग यह सुनिश्चित करेगा की बसों में किसी तरह की खराबी न हो और वह यातायात नियमों के अनुरूप सभी तरह के सुविधाओं से लैस हो। (School buses fitness test before new session) विभाग इस बाबत बसों की फिटनेस जाँच भी करेगा।

पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना, मिदनापुर-हावड़ा लोकल ट्रेन की बोगी हुई डिरेल, कोई हताहत नहीं

इसके अतिरिक्त बसों के चालकों का मेडिकल टेस्ट भी कराया जाएगा। स्कूलों के खुलने से पहले विभाग यह प्रक्रिया पूरी करेगा। बता दें की की अक्सर स्कूलों द्वारा बच्चो के आवागमन के लिए कंडम बसों का उपयोग किया जाता है, इन बसों में न ही सुरक्षा का ध्यान रखा जाता हैं और न ही स्कूली बच्चों की सुविधा का। कई दफे देखा जाता हैं की इन्ही वजहों से बसे दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं जिससे स्कूली बच्चों को नुकसान पहुँचता हैं।

चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के कारण इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

इसके अलावा विभाग इन बसों के चालकों का भी मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। (School buses fitness test before new session) ड्राइवर को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ पाएं जाने पर ही उन्हें बस चलाने की अनुमति मिल सकेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें