CG weather update

CG weather update: अभी और बढ़ेगी सूरज की तपन, 40 डिग्री पहुंचा तापमान, IMD ने इन शहरों में जारी किया हिट वेव का अलर्ट

CG weather update छत्तीसगढ़ के लोगों का चिलचिलाती धूप से हालत पस्त हो गया है। लोगों को अब बेसब्री से मानसून का इंतजार है।

Edited By :   Modified Date:  June 19, 2023 / 09:39 AM IST, Published Date : June 19, 2023/9:39 am IST

CG weather update : रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोगों का चिलचिलाती धूप से हालत पस्त हो गया है। लोगों को अब बेसब्री से मानसून का इंतजार है। रायपुर के साथ ही अन्य जिलों में लू के थपेड़ों से जनजीवन प्रभावित है। चुभनभरी धूप के साथ रात का तापमान भी बढ़ने लगा है। उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है, आने वाले दिनों में पारा 43 डिग्री तक भी जा सकता है। मौसम विभाग ने इसे लेकर हिट वेव का अलर्ट जारी कर दिया है।

Read more: आज से बदल जाएगा इन राशि वालों का भाग्य, मिलेगी तरक्की और बनेंगे आय के नए स्त्रोत 

इन संभागों में हिट वेव का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में औसत तापमान 40 डिग्री दर्ज हुआ है। मानसून के लेट होने के कारण तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है। रायपुर में भीषण ग्रीष्म लहर और गर्म रात की चेतावनी दी गई। वहीं आज रायपुर में 43 डिग्री तक तापमान जा सकता है। मौसम विभाग ने रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर संभाग के लिए हिट वेव का अलर्ट जारी कर दिया है। फिलहाल अभी तो कुछ दिनों तक मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा। गर्मी से राहत मिलने का कोई आसार भी नहीं दिख रहा है।

वहीं मौसम विभाग ने जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ में इस साल मानसून देरी से पहुंचने वाली है। लगभग एक हफ्ते बाद प्रदेश में तेजी से तापमान गिरेगा, जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिल पाएगी। लेकिन मौसम के बदलाव होने में अभी वक्त है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के इन जिलों में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज की गई है।

Read more: कच्चे तेल के दामों में जबरदस्त गिरावट, देश के इन शहरों में सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल, जानें ताजा रेट्स 

इन जिलों में सबसे ज्यादा तापमान

CG weather update : प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान जांजगीर-चांपा में 46.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। रायगढ़ में 45.4 डिग्री, बलौदा बाजार में 45.2 डिग्री, मुंगेली में 44.6, बिलासपुर में 43.8, महासमुंद में 43.5, रायपुर में 43.2 डिग्री, दुर्ग में 42.2 डिग्री और राजनांदगांव में 42.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम की ओर से आ रही गर्म हवाओं की कारण अगले 2 दिनों तक रायगढ़, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, बिलासपुर, मुंगेली और महासमुंद जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें