weather condition today 07 june 2022 in chhattisgarh

Weather alert : गर्मी से मिलेगी राहत, प्रदेश में अंधड़ के साथ आज बारिश होने के आसार

chhattisgarh Weather alert: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का सितम जारी है। लोग पड़ रही भीषण गर्मी से काफी परेशान हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 7, 2022/9:23 am IST

chhattisgarh Weather news hindi : रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का सितम जारी है। लोग पड़ रही भीषण गर्मी से काफी परेशान हैं। आज भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। आज कहीं-कहीं पर अंधड़ चलने के साथ ही हल्की बारिश के आसार हैं। दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी बारिश के आसार दिख रहे हैं। बिलासपुर, मुंगेली, बलौदाबाजार, सारंगढ़ में गर्मी का प्रकोप जारी है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

वहीं धमतरी के कुछ हिस्सों में भी भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान की बात करें तो बस्तर के तापमान में गिरावट देखी जा रही है। बिलासपुर, मुंगेली, बलौदाबाजार, सारंगढ़ में गर्मी का प्रकोप जारी है।

यह भी पढ़ें:  ‘मिर्जापुर’ और ‘सेक्रेड गेम्स’ रह गए पीछे, ‘आश्रम 3’ ने रिलीज होते ही बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड…

वहीं पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में लू का प्रकोप जारी है। केरल में मानसून की दस्तक के बाद भी भीषण गर्मी का कहर जारी है। मौसम विभाग की माने तो इस सप्ताह भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। वहीं कई जिलों में भीषण गर्मी का येलो अलर्ट जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें:  PUBG के बाद TikTok की होगी वापसी , बैन से बचने के लिए अपनाई ये Trick.. 

बता दें कि पश्चिम से आ रही गर्म हवाओं के थपेड़ों से पूरा प्रदेश झुलस रहा है। सालों बाद मानसून की दस्तक के बाद ऐसी भीषण गर्मी पड़ रही है। वरना हर साल केरल में मानसून की दस्तक के बाद से ही प्री मानसून शुरू हो जाता था, लेकिन इस बार मौसम का मिजाज कुछ अलग ही है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

chhattisgarh Weather alert : प्रदेश में शुक्रवार तक भीषण गर्मी पड़ने के आसार है। प्रदेश के हर जिले में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार जा सकती है। इनमें सागर, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी हुआ है। इसके अलावा राजगढ़,रायसेन, रीवा, सतना, सीधी, बालाघाट, उमरिया में भी अलर्ट जारी हुआ है। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 46 डिग्री नौगांव और खजुराहो। इधर राजधानी भोपाल में 43.1℃, इंदौर में 40.7℃, जबलपुर में 44.4℃ तापमान ग्वालियर में 44.9℃ तापमान रहा।

यह भी पढ़ें:  जियो ने बढ़ाया इस सस्ते प्लान का दाम, ग्राहकों की जेब में मारी जबरदस्त सेंध, इन यूजर्स पर पड़ेगा असर…