Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू, महाराष्ट्र बॉर्डर पर तैनात होगी उड़नदस्ता टीम |

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू, महाराष्ट्र बॉर्डर पर तैनात होगी उड़नदस्ता टीम

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू, महाराष्ट्र बॉर्डर पर तैनात होगी उड़नदस्ता टीम

Edited By :   |  

Reported By: Dheeraj Sharma

Modified Date:  February 3, 2024 / 01:09 PM IST, Published Date : February 3, 2024/1:09 pm IST

डोंगरगढ़। Loksabha Chunav 2024:  लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ (डोंगरगढ़) से लगे महाराष्ट्र बॉर्डर पर अस्थाई चेक पोस्ट को फिर सक्रिय किया जा रहा है। इसके लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग से तीन राज्यों के अफसरों ने तैयारी की है। वीडियो कांफ्रेंसिंग से महाराष्ट्र ,मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के संभायुक्त सीमावर्ती कलेक्टर व एसपी से चर्चा कर रणनीति बनाई। लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षा व्यवस्था को लेकर योजना तैयार की गई है। अंतराज्यी बॉर्डर पर सख्ती की जाएगी। जिले के सभी बॉर्डर पर अस्थाई चेकपोस्ट सक्रिय किया जाएगा जो 24 घंटे वाहनों की जांच और निगरानी करेंगे।

Read More: Murder Over Cigarette: सनकी युवक ने दोस्त को उतारा मौत के घाट, शव के किए कई टुकड़े, मामला जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Loksabha Chunav 2024:  बता दें कि इस निगरानी में खासकर शराब, नगदी तथा सामानों के परिवहन की जांच के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं। निगरानी के दौरान सूचना साझा करने अफसर व्हाट्सएप ग्रुप से भी जुड़ेंगे। गौरतलब है कि बैठक में नक्सल प्रभावित इलाकों में व्यवस्था को लेकर फोकस किया गया है।राजनांदगांव, मानपुर मोहला,गोंदिया,गढ़चिरौली,बॉर्डर पर नक्सल प्रभावित इलाकों पर नेटवर्क की समस्या को समय रहते ही दुरुस्त किया जाएगा।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp