Rajnandgaon Bulldozer Action: निगम का बुलडोजर एक्शन लगातार जारी, अवैध रूप से संचालित चखना सेंटरों को किया धराशायी |

Rajnandgaon Bulldozer Action: निगम का बुलडोजर एक्शन लगातार जारी, अवैध रूप से संचालित चखना सेंटरों को किया धराशायी

Rajnandgaon Bulldozer Action: निगम का बुलडोजर एक्शन लगातार जारी, अवैध रूप से संचालित चखना सेंटरों को किया धराशायी

Edited By :   |  

Reported By: Alok Sharma

Modified Date:  December 8, 2023 / 06:53 PM IST, Published Date : December 8, 2023/6:53 pm IST

राजनंदगांव। Rajnandgaon Bulldozer Action: प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही अवैध रूप से संचालित चखना दुकानों पर कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार को राजनांदगांव शहर में नगर निगम, राजस्व अमला और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान अवैध रूप से संचालित चखना सेंटरों के निर्माण पर भी बुलडोजर चला कर धराशायी किया गया।
बीते कुछ वर्षों से राजनांदगांव शहर के शराब दुकान के समीप रेवाडीह और मोहारा क्षेत्र में अवैध रूप से चखना दुकान संचालित हो रही थी, लेकिन प्रशासन के द्वारा इस पर कार्रवाई नहीं की जा रही थी। अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही कार्रवाई का दौर भी शुरू हो चुका है।

Read More: Bulldozer Action in Ambikapur: सरकार बनते ही चला प्रशासन का बुलडोजर, क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से हटाए अवैध अतिक्रमण

क्षेत्रों को किया था चिन्हित

शुक्रवार को राजनांदगांव नगर निगम, राजस्व अमला और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम इन चखना सेंटरों पर बुलडोजर लेकर कार्रवाई के लिए निकली। शहर के रेवाडीह और मोहारा क्षेत्र से चखना सेंटर को बुलडोजर के माध्यम से धराशाई कर दिया गया। तो वहीं सड़क किनारे लगे अन्य दुकानों को भी तोड़कर अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की कार्रवाई की गई। इस मामले में एसडीएम अरुण वर्मा का कहना है कि नगर निगम द्वारा कुछ क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए चिन्हित किया गया था, तो वहीं कुछ दुकानों में अवैध रूप से शराब पिलाई जाने की जानकारी भी मिल रही थी। अब तक कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर एसडीएम ने कहा कि आचार संहिता होने की वजह से कार्रवाई नहीं की गई थी।

Read More: Anokhi Shadi: बैल बना दूल्हा तो दुल्हन बनी गाय, रीति रिवाज से संपन्न हुई दोनों की शादी

नहीं की गई थी पहले कार्रवाई

Rajnandgaon Bulldozer Action: वहीं राजनांदगांव शहर के मोहारा क्षेत्र स्थित शराब दुकान के समीप फ्लाईओवर के नीचे दो-तीन वर्ष के भीतर ही दर्जनों ठेले-खोमचों का निर्माण हो गया। वहीं शहर के रेवाडीह के समीप शराब दुकान के इर्द-गिर्द इसी तरह के अवैध निर्माण होते चले गए  लेकिन तब प्रशासन के द्वारा इस ओर ध्यान न देते हुए कोई भी कार्रवाई नहीं कही गई, जिससे आम लोगों का इस रास्ते से आवागमन करना भी मुश्किल हो रहा था। तो वहीं अब सत्ता परिवर्तन होते ही इस दिशा में प्रशासन भी जाग गया और अवैध रूप से संचालित इन चखना सेंटरों को हटाने के साथ ही सड़क किनारे के अतिक्रमणों पर भी बुलडोजर चलाने का सिलसिला शुरू कर दिया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp