Anokhi Shadi: बैल बना दूल्हा तो दुल्हन बनी गाय, रीति रिवाज से संपन्न हुई दोनों की शादी |

Anokhi Shadi: बैल बना दूल्हा तो दुल्हन बनी गाय, रीति रिवाज से संपन्न हुई दोनों की शादी

Anokhi Shadi: बैल बना दूल्हा तो दुल्हन बनी गाय, रीति रिवाज से संपन्न हुई दोनों की शादी

Edited By :   |  

Reported By: Shashikant Sharma

Modified Date:  December 8, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : December 8, 2023/6:22 pm IST

खरगोन। Anokhi Shadi:  खरगोन जिले के महेश्वर में एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां पर शिव विवाह के नाम पर एक गाय और बैल का विवाह करवाया गया। खास बात यह थी कि इस अनोखी शादी में हजारों की संख्या में महाराष्ट्र के धुलिया और जलगांव जिले के करीब 50 गांव के भारवाड़ समाज और मालधारी समाज के हजारों लोग दूल्हे के रूप में बैल को सजा धजा और बाराती बन कर महेश्वर पहुंचे थे। साथ ही गुजरात के विभिन्न जिलों से लोग इस अनोखी शादी में शरीक हुए। इस दौरान एक शादी की तरह धूम धाम से डीजे और ढोल ताशो की धुन पर पूरे महेश्वर नगर में बारात का बाना निकाला गया। जिसमें हजारों लोग थिरकते नजर आए।

Read More: Morena News: ट्रांसफार्मर का न्यूट्रल केवल जोड़ने गए लाइनमैन के साथ ग्रामीणों ने की क्रुरता, पेड़ से बांधकर कर दी धुनाई, वीडियो हुआ वायरल

 Anokhi Shadi:  जिसके बाद पूरे रीति रिवाज के साथ दूल्हे के रूप में सजे बैल का विवाह दुल्हन नंदिनी गाय से करवाया गया। इस विवाह को शिव विवाह का नाम दिया गया। शिव विवाह के दौरान दुल्हन बनी गौ माता नंदिनी खरगोन जिले के महेश्वर निवासी एक किसान द्वारा पाली पोषी गई है। वहीं दूल्हा बैल नंदकिशोर नाम के किसान जो शिरपुर महाराष्ट्र के दैवद गांव से पहुंचा था। इन दोनों की उम्र करीब 12 महिने बताई जा रही हैं। इस अनोखी शादी में मामेरा से लेकर वह सभी रीति रिवाज संपन्न कराए गए जो एक आम शादी में होता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp