Raman Singh resigns from the post of BJP National Vice President

Raman Singh resigned : रमन सिंह ने दिया इस्तीफा, छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत के बाद भी लिया बड़ा फैसला

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से रमन सिंह ने दिया इस्तीफा!Raman Singh resigns from the post of BJP National Vice President

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 10:28 PM IST, Published Date : December 17, 2023/9:20 pm IST

Raman Singh resigns from the post of BJP National Vice President  : रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजनीतिक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। रमन सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना त्याग पत्र प्रस्तुत किया है। बता दें कि रमन सिंह को छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पद पर नामित गया है। जिसके बाद डॉ. रमन सिंह ने ये इस्तीफा दिया है।

read more : Rajasthan Cabinet Update : राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा तेज..! सीएम भजन लाल ने दिल्ली में BJP के वरिष्ठ नेताओं से की मुलाकात, जल्द आ सकता है बड़ा अपडेट.. 

Raman Singh resigns from the post of BJP National Vice President  : रमन सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा कि, वर्तमान में मैं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद का निर्वहन कर रहा हूँ, किन्तु भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुझे छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पद हेतु नामित किया गया है। अतः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से मेरा त्यागपत्र सादर प्रस्तुत है, कृपया मेरा त्यागपत्र स्वीकार की जायें।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में हालही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई है। तो वहीं मुख्यमंत्री के तौर पर विष्णुदेव साय ने शपथ ली। तो वहीं अब मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए सीएम विष्णुदेव साय दिल्ली में हैं। जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होगी। इस बीच ही छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया और अब वह छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पद पर नामित किया गया।

 

बता दें​ कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था और कांग्रेस ने सरकार बनाई थी। तो वहीं बीजेपी ने डॉ. रमन सिंह को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी। वहीं हालही में हुए चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद अब पार्टी ने उन्हें नए पद से सम्मानित किया है। इसके बाद उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp