Sarkari Naukri 2021: छत्तीसगढ़ में जूनियर इंजीनियर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिये आवेदन तिथि 2 सप्ताह बढ़ी, आयुसीमा भी बढ़ाई गई | Sarkari Naukri 2021: Application date extended for Junior Engineer and Data Entry Operator in Chhattisgarh by 2 weeks, age limit also extended

Sarkari Naukri 2021: छत्तीसगढ़ में जूनियर इंजीनियर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिये आवेदन तिथि 2 सप्ताह बढ़ी, आयुसीमा भी बढ़ाई गई

Sarkari Naukri 2021: छत्तीसगढ़ में जूनियर इंजीनियर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिये आवेदन तिथि 2 सप्ताह बढ़ी, आयुसीमा भी बढ़ाई गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 27, 2021/7:03 pm IST

रायपुर। CSPHCL JE Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (CSPHCL) ने छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CSPDCL), छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (CSPTCL) और छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड (CSPTCL) में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है, आवेदन की अंतिम तिथि में दो सप्ताह का समय और बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वह आधिकारिक वेबसाइट cspc.co.in के जरिए 11 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 सितंबर 2021 से जारी है, कुल 307 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी, इन पदों के लिए 22 सितंबर 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

read more: उपचुनाव का दंगल : 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर कुल 26 लाख 48 हजार वोटर्स, बनाए गए 3944 मतदान केंद्र

CSPHCL JE Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 19 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए, वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है, इसके साथ ही अब अनारक्षित वर्ग की महिला और दिव्यांगजनों की आयुसीमा 45वर्ष कर दी गई है।

read more: उत्तर प्रदेश : जितिन प्रसाद समेत विधान परिषद के चार नये सदस्यों को शपथ दिलायी गयी
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा, परीक्षा 2 घंटे की होगी और 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे, परीक्षा के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

इस कंपनी ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 17 लाख करोड़ के मार्केट कैप के साथ देश में बनी नंबर-1