Announcement of winter vacation in schools

छत्तीसगढ़ के इस जिले में स्कूलों की रहेगी तीन दिनों की छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Schools will remain closed for three days in this district of Chhattisgarh, Collector issued order : स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2023 / 02:00 PM IST, Published Date : January 4, 2023/12:27 pm IST

Announcement of winter vacation in schools; अंबिकापुर-: उत्‍तर भारत में ठंड का कहर अपने चरम पर है। राजधानी दिल्‍ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित कई राज्‍यों में तापमान लुढ़क रहा है। ऐसे में स्‍कूली बच्‍चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। देश के कई राज्‍यों ने बढ़ती ठंड को देखते हुए विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है, तो कई जगह स्‍कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। वही इस कड़ी में अब छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में विंटर वेकेशन का ऐलान किया है। ताकि बच्चों के स्वास्थ्य ठीक रहे और उन्हें ठंड की वजह से किसी तरह की परेशानी न हो।

यह भी पढ़े : नासा के अपोलो-7 मिशन के अंतरिक्ष यात्री वॉल्टर कनिंघम का निधन

सरगुज़ा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया आदेश

Announcement of winter vacation in schools: अंबिकापुर में ठंड के कारण स्कूलों में तीन दिनों की छुट्टी घोषित की है। यह आदेश सरगुज़ा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया है। जिसके अनुसार 7 जनवरी से प्राथमिक से लेकर उच्चत्तर माध्यमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। बता दें कि उत्‍तर भारत की तरफ से आ रही हवाओं की वजह से दिन के साथ साथ रात में भी ठंड बढ़ गई है। कड़ाके की ठंड की वजह से सबसे ज्यादा बच्चों की हालात ख़राब है।

यह भी पढ़े : नासा के अपोलो-7 मिशन के अंतरिक्ष यात्री वॉल्टर कनिंघम का निधन

ठंड के कारण वाहनों की आवाजाही भी हो रही प्रभावित

Announcement of winter vacation in schools; वहीं, कड़ाके की ठंड के कारण वाहनों की आवाजाही भी सुबह के वक्त प्रभावित हो रही है। यात्री बसों के अलावा स्कूल बसों के चालकों को घना कोहरा के कारण वाहन चलाने में परेशानी हो रही है। बुधवार को सुबह से ही कोहरा बिल्कुल फुहार के समान बरस रहा था, मानो ऐसा लग रहा था कि हल्की बारिश हो रही है। पेड़ों के नीचे बिल्कुल बारिश के समान जमीन गीली हो गई थी।

यह भी पढ़े : शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 18 पैसे की बढ़त के साथ 82.82 पर आया

स्वास्थ्य का रखें खास ध्यान

Announcement of winter vacation in schools: मंगलवार रात से ही शहर एवं आसपास के इलाकों में कोहरा छाने लगा था। रात होने के साथ ही कोहरा भी घना होता गया। सुबह भी यही स्थिति बनी हुई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, गुरुवार के बाद ही लोगों को कोहरे से राहत मिल सकती है। वहीं, लगातार कोहरा छाने और धूप नहीं निकलने से लोग बीमार भी हो रहे हैं। चिकित्सकों ने कड़ाके की सर्दी के मौसम में स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की सलाह भी दी है। विशेषकर शुगर, बीपी और हृदय रोग से पीड़ित लोगों को चिकित्सकों की सलाह अनुसार रहने को कहा गया है। खानपान में भी विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।