shoot on AK-47 on sleeping soldiers, 4 killed in 30 rounds of firing in Sukma

सोते हुए जवानों पर AK-47 से बरसाई गोलियां, 30 राउंड फायरिंग में 4 की मौत, घायल धनंजय ने बताई आपबीती

Sukma : गंभीर रूप से घायल मौके पर ही तीन जवानों की मौत हो गई जबकि एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 8, 2021/1:45 pm IST

रायपुर/सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के लिंगनपल्ली कैंप में सीआरपीएफ के 50वीं बटालियन के जवान ने बड़ी बेरहमी से अपने साथी जवानों को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी जवान ने सो रहे साथी जवानों पर ताबड़तोड़ AK-47 से फायरिंग कर दी। गंभीर रूप से घायल मौके पर ही तीन जवानों की मौत हो गई जबकि एक जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:  पेट्रोल, प्राइस और पॉलिटिक्सः ‘कांग्रेस शासित राज्य आखिर क्यों वैट कम नहीं कर रहे है’ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया और राहुल से पूछा सवाल

कैंप में गोलीबारी की वारदात में तीन जवान घायल हुए हैं। इनमें से दो जवान को रायपुर लाया गया है, जबकि एक जवान को हैदराबाद रेफर किया गया है। आईबीसी24 ने घायल जवान धनंजय कुमार सिंह से घटना को लेकर बात की।

जवान ने बताया कि साथी जवान ने अचानक सुबह 4 बजे के आसपास कैंप में गोलीबारी कर दी। सभी जवान गहरी नींद में थे। करीब 30 राउंड फायरिंग की। वहीं मैगजीन के खाली होने के बाद जवानों ने पकड़ा।

ये भी पढ़ें: ननद-भाभी के बीच झगड़ाः ननद ने पिया ऑलआउट, खुदकुशी की कोशिश से पहले बनाया Video

बता दें कि फायरिंग के समय बैरक में 9 जवान मौजूद थे। गोली लगने से चार जवान धनजी, राजीव मंडल, राजमणि कुमार यादव, धर्मेंद्र कुमार की मौत हो गई। मृतक जवानों में से 3 बिहार और 1 पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। जबकि तीन जवान घायल हुए हैं। जबकि दो जवानों ने बैंड के नीचे छिप कर जान बचाई है। घटना का कारण अबतक नहीं पता चल पाया है।

ये भी पढ़ें:  महिला को अकेली छोड़ यूपी चला गया पति, फिर फोन पर दे दिया तीन तालाक, अब पुलिस से मदद की लगाई गुहार

बस्तर IG का बयान

बस्तर आईजी ने बताया कि घायल तीन जवानों की हालत अभी स्थिर है। दो जवानों को रायपुर और एक जवान को हैदराबाद भेजा गया है। बता दें कि घायल जवान धनंजय कुमार सिंह को श्री नारायणा और धर्मात्मा कुमार सिंह को RKCH भेजा गया।

इधर मामले की जांच के लिए CRPF के IG लिंगनपल्ली CRPF कैम्प पहुंचे हैं। CRPF डीआईजी योज्ञान सिंह भी कैम्प में मौजूद है। बस्तर IG पी सुंदरराज, सुकमा SP सुनील शर्मा कैंप पहुंचकर जवानों से चर्चा करेंगे। बस्तर कलेक्टर विनीत नंदनवार भी लिंगनपल्ली कैम्प पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें: रेलवे स्टेशन जाने से पहले पढ़ ले ये खबर… पार्किंग व्यवस्था में किया गया है बदलाव, पीएम मोदी के दौरे के चलते लिया गया फैसला

 
Flowers