रंग लाई शिक्षक विनोद डडसेना की मेहनत, बदल दी सरकारी स्कूल की तस्वीर |Teacher Vinod Dadsena Change Government Schools Picture

रंग लाई शिक्षक विनोद डडसेना की मेहनत, बदल दी सरकारी स्कूल की तस्वीर

रंग लाई शिक्षक विनोद डडसेना की मेहनत, बदल दी सरकारी स्कूल की तस्वीर! Teacher Vinod Dadsena Change Government Schools Picture

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 21, 2021/11:11 pm IST

जांजगीर-चांपा: बिलाईगढ़ विकास खण्ड के शिक्षक विनोद डडसेना, जिन्होंने अपनी चाहत और मेहनत के जूनुन से ग्राम पंचायत सुतीउरकुली के कारीपाट के स्कूल का स्वरूप ही बदल दिया। दरअसल सरकारी स्कूल बिना रंगरोगन के दीवार गिरने की स्थति में थी, उसे बिना निस्वार्थ भाव से अपने खर्च से एक मॉडल स्कूल में बदल डाला और एक नई मिसाल पेश की।

Read More: गले में टायर डालकर प्रेमी जोड़े को नचवाया, नाबालिग के साथ भी की ये शर्मनाक करतूत, तीन आरोपी गिरफ्तार

अकसर ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी स्कूलों पर ध्यान नहीं दिया जाता, उन्हें भगवान भरोसे छोड़ दिया जाता है। लेकिन बिलाईगढ़ के कारीपाट स्कूल के शिक्षक विनोद डडसेना ने अपनी मेहनत और नई सोच के साथ कारीपाट के सरकारी स्कूल का कायाकल्प कर दिया। उन्होंने जर्जर स्कूल को एक मॉडल स्कूल में बदल डाला। यहां स्कूल में दीवारों पर खूबसूरत रंगरोगन देखने को मिल रहा है। क्लासरूम्स में पोस्टर और फोटोज लगे हुए हैं। यहां स्मार्ट क्लास का निर्माण किया गया। बच्चों के लिए विज्ञान प्रयोगशाला का भी इतेजाम किया गया है। विनोद डडसेना ने अपने खुद की पैसों से किया है क्योंकि वो स्कूल को अपना घर मानते हैं।

Read More: जल्द पूरी होगी छत्तीसगढ़ अधिकारियों और कर्मचारियों के फेडरेशन की 14 सूत्रीय मांग, सरकार ने किया कमेटी का गठन

दरअसल विनोद डडसेना ने कोरोना काल में बंद पड़े स्कूल का कायाकल्प करने की ठानी। इसके लिए उन्होंने खुद के पैसे खर्च करके बिजली फिटिंग, कक्षाओं का अंदरूनी परिर्वतन कर पढ़ने के लिए रनिंग बोर्ड का निर्माण कराया। इसके अतिरिक्त पेयजल व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था, विद्यालय परिसर में पौधा रोपड़ वाउड्रीवाल सहित तमाम निर्माण कार्य कराया गया।

Read More: रिश्वतखोर पटवारी पर गिरी निलंबन की गाज, पैसे लेते सोशल मीडिया में वायरल हुआ था वीडियो