The issue of 76% reservation is hot in Chhattisgarh

आरक्षण पर रण…सियासत भीषण! आखिर क्यों नहीं सुलझ पा रहा है आरक्षण संशोधन विधेयक का मुद्दा?

आरक्षण पर रण...सियासत भीषण! आखिर क्यों नहीं सुलझ पा रहा है आरक्षण संशोधन विधेयक का मुद्दा? The issue of 76% reservation is hot in Chhattisgarh

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 11:46 PM IST, Published Date : December 22, 2022/11:46 pm IST

रायपुर/सौरभ सिंह परिहार। 76% reservation is hot in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में 76% आरक्षण संशोधन विधेयक का मुद्दा गर्माया हुआ है। इस मुद्दे पर कांग्रेस के आदिवासी विधायक राजभवन पहुंचे, तो वही सर्व आदिवासी समाज ने घेराव की चेतावनी दे डाली।इस बीच सीएम भूपेश बघेल ने राज्यपाल के रवैये को हठधर्मिता करार दे दिया है। आखिर क्यों नहीं सुलझ पा रहा है आरक्षण संशोधन विधेयक का मुद्दा?

Read More: इलेक्ट्रिक XUV के लिए महिंद्रा ने खोला वर्चुअल शोरूम, ग्राहकों को मिलेगा डिजिटल एक्सपीरियंस

76% reservation is hot in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर सरकार और राजभवन में टकराव बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को कांग्रेस के 14 आदिवासी विधायकों ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की और आरक्षण विधेयक पर हस्ताक्षर करने का आग्रह किया। आरक्षण पर अब आदिवासी समाज भी सड़क पर उतरने की तैयारी में है। सर्व आदिवासी समाज ने 3 दिन के अंदर विधेयक पर साइन नहीं होने पर राजभवन घेराव की चेतावनी दी है। दूसरी ओर राज्यपाल से मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायकों ने भी आगे की जंग की तैयारियां बताईं।

Read More: केंद्र पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा – नहीं रुकेगी भारत जोड़ो यात्रा, हम कश्मीर तक जाएंगे 

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल पर सीधा हमला बोल दिया। उन्होंने राज्यपाल पर हठधर्मिता का आरोप लगाया और कहा कि वे नियम से बाहर काम करना चाहती हैं। वहीं पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा है कि राजभवन पर राजनीतिक दबाव नहीं है, राज्यपाल संवैधानिक रूप से काम कर रही हैं।

Read More: वीडियो कॉल कर अचानक खोल देती थी अपने सारे कपड़े, फिर ब्लैकमेल कर वसूलती थी लाखों रूपए, अब पहुंची सलाखों के पीछे 

बहरहाल, आरक्षण संशोधन विधेयक पर सियासी तकरार के साथ छत्तीसगढ़ियों का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है। अब देखना होगा कि राज्यपाल विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगी, इसे वापस लौटाएंगी या ये मामला यूं ही लटका रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें