5 G LAUNCHED IN CHHATTISGARH

छत्तीसगढ़ में आज से शुरू हुई ट्रू 5G सेवा, मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर सीएम भूपेश बघेल का जनता को बड़ा तोहफा

True 5G service started in Chhattisgarh from today, CM Bhupesh Baghel's big gift to the public : 5जी के लिए नहीं बदलना पड़ेगा सिम

Edited By :   Modified Date:  January 14, 2023 / 09:14 PM IST, Published Date : January 14, 2023/9:08 pm IST

5 G LAUNCHED IN CHHATTISGARH: रायपुर-: मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की जानत को दिया बड़ा तोहफा। आज से छत्तीसगढ़ में 5G सेवा शुरू हो चुकी है। जिसे ट्रू 5G का नाम दिया गया है। बता दें कि ये सेवा रिलायंस जियो ने शुरु की है। सीएम द्वारा दिए इस तोहफा को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। लंबे वक़्त से लोग 5G सेवा का इंतज़ार कर रहे थे। जो कि आज जा के खत्म हुआ।

यह भी पढ़े : निजी मेडिकल कॉलेजों के लिए फीस तय, MD, MS और MBBS पाठ्यक्रम के लिए देनी होगी इतनी फीस

जियो ग्लास और जियो हेल्थकेयर को भी किया गया लॉच

5 G LAUNCHED IN CHHATTISGARH; यह सुविधा फ़िलहाल प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुरू की गई है। जैसे कि रायपुर, दुर्ग-भिलाई शहरों में ट्रू 5G सुविधा दी गई है। जल्द ही ट्रू 5G सेवा प्रदेश के अन्य शहरो में शुरू की जाएगी। इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने आज 2 नए प्रोडक्ट को भी लॉच किया है, जियो ग्लास और जियो हेल्थकेयर। फ़िलहाल इन प्रोडक्ट से जुडी ज्यादा जानकारी हमारे अभी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े : इस फोन के कैमरे के आगे DSLR की फोटो फेल, अपने धाकड़ फीचर के साथ जल्द लांच होने जा रहा ये स्मार्टफोन

रायपुर 73वां शहर है जहां 5जी शुरु हुई

5 G LAUNCHED IN CHHATTISGARH: बता दें कि निजी क्षेत्र में देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो 5जी रायपुर में लाने से पहले पड़ोसी मध्यप्रदेश के दो बड़े शहरों ग्वालियर और जबलपुर में 5जी सेवा लॉन्च कर चुकी है। इसके साथ ही देश के 72 शहरों में अब तक जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च हो चुकी है। इस हिसाब से रायपुर 73वां शहर है, जहां के लोग 5जी का लाभ उठाने वाले हैं।

यह भी पढ़े : भारतीय सर्फिंग महासंघ ने आईएसए विश्व सर्फिंग खेलों के लिये पहले भारतीय दल का ऐलान किया

5जी के लिए नहीं बदलना पड़ेगा सिम

5 G LAUNCHED IN CHHATTISGARH: इसके साथ ही आपको बता दें कि जो ग्राहक अभी जियो 4जी की सेवा प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें अपने मोबाइल का सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी, लेकिन ये जरूरी होगा कि उनके पास 5जी वाला मोबाइल फोन होना चाहिए। फोन में नई सेटिंग आएगी। ऑप्शन मांगा जाएगा 4जी या 5 जी। 5जी के लिए उसके ऑप्शन को क्लिक करना होगा। इसके बाद मोबाइल में 5जी एपीयर होने लगेगा।