Unemployment rate again lowest in Chhattisgarh :

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर फिर सबसे कम, CMIE ने जारी किया आंकड़ा, सीएम ने ट्वीट कर जताई खुशी

Unemployment rate again lowest in Chhattisgarh : आज ही बेरोजगारी भत्ता योजना लागू की है और आज ही सीएमआईई के नए आंकड़े आये हैं जिनके अनुसार छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर फिर देश में सबसे कम है। मार्च माह में यह 0.8 प्रतिशत रही है जबकि राष्ट्रीय औसत 7.8 प्रतिशत है।

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 08:00 PM IST, Published Date : April 1, 2023/7:58 pm IST

Unemployment rate again lowest in Chhattisgarh :रायपुर। देश में बेरोजगारी दर को लेकर CMIE ने एक आंकड़ा जारी किया है। इस पर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज का दिन खुशियों भरा है। आज ही बेरोजगारी भत्ता योजना लागू की है और आज ही सीएमआईई के नए आंकड़े आये हैं जिनके अनुसार छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर फिर देश में सबसे कम है। मार्च माह में यह 0.8 प्रतिशत रही है जबकि राष्ट्रीय औसत 7.8 प्रतिशत है।

छत्तीसगढ़ में आज से सरकार ने बेरोजगार युवकों को भत्ता देना शुरु कर दिया है । इस मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह का कहना है कि सरकार ने युवाओं को अप्रैल फूल बनाया है । सरकार में आने से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 10 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, उस हिसाब से एक साल के लिए लगभग 2500 करोड़ का प्रावधान होना था । लेकिन कांग्रेस सरकार ने अंतिम वर्ष में ही इसके लिए प्रावधान किया वो भी सिर्फ 250 करोड़ रुपए का बजट रखा है ।

read more: Raipur Road Accident : BSF की गाड़ी हादसे का शिकार। गाड़ी के सामने मवेशी के आने से हुआ हादसा। गाड़ी में सवार डॉक्टर सुरक्षित

वहीं पीडीएस घोटाले पर बोलते हुए पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने इसे छग के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला बताया है । डॉ रमन का कहना है की राशन दुकानों से 68900 मैट्रीक टन चांवल लगभग 600 करोड़ रुपए का गायब हुआ है….इस घोटाले की जानकारी डायरेक्टोरेट को एक साल से है लेकिन कार्रवाई नहीं की गई, मतलब साफ है कि इस घोटाले में सब मिले हुए हैं । अब पोल खुलने के बाद छोटे राशन दुकानदारों को टार्गेट किया जा रहा है । डॉ रमन सिंह का आरोप है कि कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ का पीडीएस सिस्टम कोलेप्स हो गया है । इस पूरे घोटाले की शिकायत वे खुद केंद्रिय खाद्य मंत्री से करेंगे ।

read more: गर्मी झेलने के लिए रहिए तैयार, अप्रैल से लेकर जून तक इन राज्यों में भीषण गर्मी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

 
Flowers