Weather pattern changed again in Chhattisgarh, there will be heavy rain

Weather Update : छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज, होगी भारी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

Weather Update : मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सिस्टम बनने लगा है। जिसका असर 4 अगस्त के बाद देखने को मिलेगा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 3, 2022/6:28 pm IST

रायपुर। chhattisgarh Weather update : प्रदेश में बारिश नहीं होने की वजह से आम जनता के साथ ही किसानों की परेशानियां भी बढ़ने लगी है। हालांकि अगले कुछ दिनों में राहत की बात कही जा रही है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सिस्टम बनने लगा है। जिसका असर 4 अगस्त के बाद देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः  Sarkari Naukri: महिलाओं के लिए यहां 10 हजार पदों पर निकली भर्ती, आज से ही करें आवेदन

मौसम विभाग के जनक राम साहू ने कहा कि एक चक्रवाती घेरा पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक विस्तारित है। एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ के आसपास के इलाके में विस्तारित है। जिसके प्रभाव से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है। सिस्टम सक्रीय होने की वजह से प्रदेश के काफी हिस्सो में बारिश की संभावना बन रही है। आने वाले समय में बारिश की स्थिति में भी सुधार होगा।

यह भी पढ़ेंः  ’मुझे खुश करने के लिए ये काम करते है रणबीर’… आलिया भट्ट ने खुलेआम बता दी अंदर की बात

सरगुजा संभाग अल्प वर्षा

जुलाई में हुई औसत से ज्यादा बारिश के बाद मानसून एकाएक गायब हो गया है। जिसकी वजह से किसानों की परेशानियां बढ़ने लगी हैं। छत्तीसगढ़ का सरगुजा संभाग अल्प वर्षा की मार झेल रहा है। कई जिलों में सूखे के हालात हैं। ऐसे में मौसम विभाग की ओर से राहत की खबर है। जहां वैज्ञानिकों का कहना है कि छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में मानसून सिस्टम फिर से बन रहा है।

यह भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर अपने हुस्न की बिजलियां गिरा रही थी ये हसीना, बोल्ड अदाओं से उड़ाए फैन्स के होश

उम्मीद है कि 4 अगस्त के बाद राज्य में अच्छी बारिश होगी। मौसम विज्ञानी जनक राम साहू ने कहा कि एक चक्रवाती घेरा पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक फैला हुआ है। एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ के आसपास के इलाके में विस्तारित है..जिसके प्रभाव से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers