why Khairagarh by-polls become a question of Positions BJP-Congress?

ये नाक की लड़ाई है! आखिर क्यों खैरागढ़ उपचुनाव बना भाजपा-कांग्रेस के लिए नाक का सवाल?

आखिर क्यों खैरागढ़ उपचुनाव बना भाजपा-कांग्रेस के लिए नाक का सवाल? why Khairagarh by-polls become a question of Positions BJP-Congress?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 8, 2022/10:53 pm IST

खैरागढ़: Khairagarh Upchunav latest news उपचुनाव के प्रचार के लिए अब सिर्फ दो दिन ही बाकी है। लिहाजा कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा जहां अपने स्टार प्रचारकों को बुलाकर खैरागढ़ में जीत के लिए माहौल बनाने की कोशिश में है। वहीं कांग्रेस के स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भी चार धुआंधार सभाएं कर उपचुनाव में जीत का दावा ठोंका। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर क्यों नाक का सवाल बना हुआ है खैरागढ़ सीट पर हो रहा उपचुनाव ?

Read More: राम नवमी पर बन रहा त्रिवेणी संयोग, इन राशि वालों को मिलेगी साढ़े साती से मुक्ति, होगा धन लाभ

question of Positions खैरागढ़ के रण में पिछले दो दिन से दिग्गजों की सभाओं का दौर चल रहा है। एक दिन पहले जहां दो केंद्रीय मंत्रियों ने भाजपा के पक्ष में प्रचार किया, वहीं शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सालहेवारा और कोपेभांठा में चुनावी सभा ली। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ हमारा कलेजे का टुकड़ा है। छत्तीसगढ़ से उनका भावनात्मक रिश्ता है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया।

Read More: खतना करवाकर राम राज यादव को जबरदस्ती बनाया ‘करम हुसैन’, कुरान पढ़ने के लिए किया मजबूर 

इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी कैबिनेट टीम के साथ खैरागढ़ में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभाली हुई है। शुक्रवार को भी उन्होंने खैरागढ़ और छुईखदान इलाके के जालबांधा, झूरानदी, खुडमुडी और बिरूटोला में चुनावी सभा ली। कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के पक्ष में वोट मांगते हुए उन्होंने भाजपा के 15 साल के कार्यकाल को जमकर कोसा। शिवराज सिंह के आरोपों पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि काका के सामने मामा कहां टिकेगा, कका अभी जिंदा है।

Read More: चीन की तरह भारत में फिर से तबाही मचा सकता है कोरोना! स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को लिखा पत्र

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने मतदान से पहले वोटरों को रिझाने के लिए खैरागढ़ के प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन देखना ये है कि किसकी मेहनत पर मतदाता रीझती है और वोट देकर विधानसभा पहुंचाती है?

Read More: हर समय भरी रहेगी आपकी जेब, महीने में होगी 2 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई, बस करना होगा ये काम