People of these zodiacs will get freedom shani ki sade sati on Ramnavami

राम नवमी पर बन रहा त्रिवेणी संयोग, इन राशि वालों को मिलेगी साढ़े साती से मुक्ति, होगा धन लाभ

इन राशि वालों को मिलेगी साढ़े साती से मिलेगी मुक्ति! People of these zodiacs will get freedom to Sade Sati Shani on Ramnavami

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : April 8, 2022/10:19 pm IST

नई दिल्ली: shani ki sade sati शास्त्रों के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को राम जी का जन्म हुआ था, इसलिए इस दिन देशभर में राम नवमी का पर्व मनाया जाता है। नवरात्रि का समापन भी नवमी के दिन ही होता है। इस बार राम नवमी 10 अप्रैल के दिन मनाई जाएगी। बता दें कि इस बार राम नवमी पर अतिशुभ योग बन रहे हैं। इस दिन तीन शुभ योग होन के कारण इसे त्रिवेणी नाम दिया गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: चीन की तरह भारत में फिर से तबाही मचा सकता है कोरोना! स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को लिखा पत्र

shani ki sade sati ये त्रिवेणी संयोग बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन राम नवमी पर रवि पुष्य योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का त्रिवेणी संयोग बन रहा है। ये तीनों ही योग इस दिन को अतिशुभ बना रहे हैं। इस दिन अगर आप मकान, वाहन आदि खरीदने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए बहुत शुभ दिन है।

Read More: हर समय भरी रहेगी आपकी जेब, महीने में होगी 2 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई, बस करना होगा ये काम 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी विशेष कार्यों को शुरू करने और सूर्य देव की असीम कृपा पाने के लिए ये दिन बहुत ही उत्तम है। पौराणिक कथा के अनुसार श्रीराम का जन्म त्रेतायुग में हुआ था, उस समय चैत्र शुक्ल नवमी को पुनर्वसु नक्षत्र में कर्क लग्न का उदय था और पांच ग्रह मंगल, शुक्र, सूर्य, शनि और बृहस्पति उच्च स्थान पर विद्यमान थे। आइए जानते हैं कि इस साल राम नवमी की तिथि और शुभ मुहूर्त के बारे में।

Read More: देश के इन राज्यों में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केंद्र सरकार ने लिखा पत्र, दिए ये निर्देश 

मेष (Aries)
गणेशजी कहते हैं कि अपने आप पर भरोसा रखें। ज्यादा लाभ कमाने के लिए आप बिजनेस में भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं। मित्रों के सहयोग से मुश्किल काम सहज ही पूरे कर लेंगे। महिलाओं को घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ेगी। छात्रों को उनके मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी।

वृषभ (Taurus)
गणेशजी कहते हैं कि आपको शुभ सूचना मिल सकती है। घर की जिम्मेदारियों को निभाने की दिशा में आप कुछ नया निर्णय ले सकते हैं। व्यापार, रोजगार अच्छा चलेगा। पिता के कार्य में आप का सहयोग सराहनीय रहेगा. कार्यस्थल पर सहयोगियों को आपसे ईर्ष्या हो सकती है।

मिथुन (Gemini):
गणेशजी कहते हैं कि दिन आपके लिए खास रहेगा. मन में कोई बात हो तो उसे प्रकट करें। तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे। महिलाओं को अपने करियर के बारे में और गहराई से सोचना जरूरी है। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिन बहुत अच्छा है। रुपए-पैसे के लेनदेन में सावधानी रखें।

Read More: ‘पैसे दो वरना सुसाइड कर लूंगा’ शख्स ने जज को फोन कर दी धमकी

कर्क (Cancer):
गणेशजी कहते हैं कि आपके व्यक्तित्व में नए आकर्षण का संचार होगा। अपने हुनर और समझदारी से कार्यों को बखूबी पूरा करेंगे। व्यापार में अचानक शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय है।

सिंह (Leo):
गणेशजी कहते हैं कि किसी की बात को दिल पर न लगाएं। नौकरी करने वालों को आर्थिक स्वरूप से सक्षम बनने की आवश्यकता होगी। व्यापार में जबरदस्त नतीजे हासिल होंगे। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास आपको अच्छे नतीजे प्रदान करेंगे।

कन्या (Virgo):
गणेशजी कहते हैं कि दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। कपड़े का व्यवसाय करने वालों को अच्छा लाभ होगा। भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं। ससुराल के लोगों से अच्छी बातचीत होगी। नौकरी में सफलता मिलेगी। जिम्मेदारी भरे किसी काम में लापरवाही न बरतें।

Read More: बदला नागिन का! पिता ने नाग को मारा तो नागिन ने बेटे को डस कर लिया बदला, नाबालिग की मौत

तुला (Libra):
गणेशजी कहते हैं कि काम में अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं। आपके पारिवारिक बिजनेस में आपको अपने जीवन साथी की बात माननी पड़ सकती है। व्यापारियों को सरकारी नियमों से कुछ परेशानी हो सकती है। सोशल मीडिया के जरिए आपका कोई नया दोस्त बनेगा।

वृश्चिक (Scorpio):
गणेशजी कहते हैं कि आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है। किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। युवाओं के पास उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके हैं. माता-पिता के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं।

धनु (Sagittarius):
गणेशजी कहते हैं कि आपके सकारात्मक विचारों से परिवार के लोग प्रसन्न होंगे। नौकरी में बैंकिंग सेक्टर वालों के लिए लाभ का समय है। पेंडिंग छोड़ दिया गया कोई प्रॉपर्टी डील फायदेमंद हो सकता है। संतान की ओर से मन को संतोष प्राप्त होगा।

Read More: महिलाओं को रेप की दी थी धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज किया तो महंत ने मांगी माफी 

मकर (Capricorn):
गणेशजी कहते हैं कि ईश्वर की कृपा से आपके बहुत सारे काम बन सकते हैं। जीवन साथी के सहयोग से प्रॉपर्टी में हाथ डाल सकते हैं। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। आपको खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए। घर के जरूरी कामों में हाथ बटाएंगे।

कुंभ (Aquarius):
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने किए हुए कार्यों से फूले नहीं समाएंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। ऑनलाइन लेनदेन में सावधानी बरतें। विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी।

मीन (Pisces):
गणेशजी कहते हैं कि नए कार्य में मन लगेगा। आप अपने पराक्रम व साहस के बल पर धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। युवाओं को करियर से जुड़ी नई जानकारी मिलेगी। भूतकाल में घटी घटनाओं से केवल विवाद उत्पन्न हो सकता है। व्यर्थ की समस्या पर नियंत्रण होगा।

Read More: बाइक खरीदने वालों को बड़ा झटका, इस कंपनी ने बाइक और स्कूटर्स की कीमतें बढ़ाई