Corona Returns in India? Health Ministry Writes Letter to States

चीन की तरह भारत में फिर से तबाही मचा सकता है कोरोना! स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को लिखा पत्र

चीन की तरह भारत में फिर से तबाही मचा सकता है कोरोना? Corona Returns in India? Health Ministry Writes Letter to States

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 8, 2022/9:54 pm IST

नई दिल्ली: Corona Active covid cases in India कोरोना संक्रमण ने दुनिया भर में पिछले साल में जमकर तबाही मचाई है। हालांकि भारत सहित दुनिया के कई देशों ने तीसरी लहर का डटकर मुकाबला किया और एक बड़ी तबाही से बच गए। वहीं भारत में अब तक 60 प्रतिशत से अधिक आबादी का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। लेकिन इसी बीच एक बार फिर स्वास्थ्य मंत्रालय ने पांच राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जाई है। इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने की सलाह दी है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: देश के इन राज्यों में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केंद्र सरकार ने लिखा पत्र, दिए ये निर्देश 

Corona Returns in India इस चिट्ठी में दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम की पॉजिटिविटी दर पर चिंता जाहिर की गई है। साथ ही बताया गया है कि केरल में बीते सप्ताह 2321 नए मामले पाए गए हैं, जो कि पूरे देश के कोरोना मामलों का 31.8 प्रतिशत है। साथ ही पॉजिटिविटी रेट 13.45 प्रतिशत से बढ़कर 15.53 प्रतिशत हो गया है. मिजोरम में 814 नए केस मिले हैं, ये देश के पूरे मामलों का 11.16 प्रतिशत है। यहां भी पॉजिटिविटी रेट 14.38 प्रतिशत से बढ़कर 16.48 प्रतिशत हो गया है।

Read More: ‘पैसे दो वरना सुसाइड कर लूंगा’ शख्स ने जज को फोन कर दी धमकी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 794 नए केस मिले हैं, जो देश के कुल मामलों का 10.9 प्रतिशत है. यहां का पॉजिटिविटी रेट 0.39 प्रतिशत से बढ़कर 0.43 प्रतिशत हो गया है। दिल्ली में 826 केस नए सामने आए हैं, जो देश के मामलों का 11.33 प्रतिशत है। दिल्ली में भी पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.51 प्रतिशत से 1.25 प्रतिशत हो चुका है। वहीं हरियाणा में 416 नए केस पाए गए हैं, जो देश के मामलों का 5.70 प्रतिशत है। यहां भी पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.51 प्रतिशत से 1.06 प्रतिशत हुआ है।

Read More: बदला नागिन का! पिता ने नाग को मारा तो नागिन ने बेटे को डस कर लिया बदला, नाबालिग की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने 5 राज्यों को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर सावधान रहने को कहा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1 हजार 109 केस आए हैं। देश में कोरोना वायरस बीमारी का पॉजिटिविटी रेट एक प्रतिशत से भी कम है। भारत में इस समय कोरोना वायरस के कुल 11,492 एक्टिव मरीज हैं। लेकिन 5 राज्यों से पिछले एक हफ्ते में कोरोना के बढ़े हुए मामले दर्ज हुए हैं। इन आंकड़ों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थय सचिव ने चेतावनी दी है कि ये पांचों राज्य टेस्टिंग बढ़ाएं और जरूरत पड़ने पर कंटेनमेंट जोन बढ़ाने से ना हिचकें। चिट्ठी में लिखा है कि इन राज्यों की लापरवाही पूरे देश पर भारी पड़ सकती है।

Read More: महिलाओं को रेप की दी थी धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज किया तो महंत ने मांगी माफी