The temperature dropped sharply in these districts of the state

प्रदेश के इन जिलों में तेजी से गिरा तापमान, यहां 10 डिग्री से नीचे आया पारा

Winter Session : तेजी से तापमान में गिरावट हुई, वहीं उत्तर-पूर्वी हवाओं ने प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 15, 2021/11:19 am IST

temprature in chhattisgarh : रायपुर। छत्तीसगढ़ में बादल साफ होते ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तेजी से तापमान में गिरावट हुई, वहीं उत्तर-पूर्वी हवाओं ने प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है। खासकर वनक्षेत्र और पहाड़ों पर कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें:  नगरीय निकाय चुनावः भाजपा ने घोषणा पत्र की जगह जारी किया आरोप पत्र, 25 बिंदुओं पर राज्य सरकार से मांगा जवाब

मौसम विभाग बताया कि दुर्ग का तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे दर्ज किया गया। इधर बस्तर में भी ठिठुरन बढ़ी है। वहीं आने वाले दिनों से शीतलहर चलने की संभावना है। हालांकि अभी शहरी क्षेत्रों की तुलना में आउटर के क्षेत्रों में ठंड ज्यादा है। राजधानी रायपुर न्यूनतम तापमान पहुंचा 15.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि दुर्ग का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। आज से बस्तर संभाग में तापमान में और गिरावट की संभावना है।

यह भी पढ़ें:  बीजेपी के पूर्व सह संगठन महामंत्री भगवत शरण माथुर का निधन, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया शोक

प्रदेश में सबसे कम तापमान कोरिया में 8 डिग्री से कुछ अधिक रहा। जबकि अंबिकापुर का 9.9 व डूमरबहार में रात का पारा 10 डिग्री से नीचे आ गया है। हालांकि प्रदेश में अभी कहीं भी शीतलहर की स्थिति नहीं है। जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री या इससे नीचे हो जाए और यह सामान्य से 5 डिग्री कम हो, तो मौसम विभाग शीतलहर की घोषणा करता है।

यह भी पढ़ें: स्कूलों की अनोखी पहल से बच्चों को बस्ते की बोझ से मिली मुक्ति, केवल कॉपी और पेन लेकर आते हैं स्कूल

 
Flowers