कांग्रेस का महापौर बनना तय, पार्टी में शामिल हुए दो और निर्दलीय पार्षद, बीजेपी की जीत का टूटेगा रिकार्ड | Determined to become the mayor of Congress Two more independent councilors joined the party BJP's record of victory will be broken

कांग्रेस का महापौर बनना तय, पार्टी में शामिल हुए दो और निर्दलीय पार्षद, बीजेपी की जीत का टूटेगा रिकार्ड

कांग्रेस का महापौर बनना तय, पार्टी में शामिल हुए दो और निर्दलीय पार्षद, बीजेपी की जीत का टूटेगा रिकार्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 25, 2019/4:24 pm IST

धमतरी। नगर निगम में सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस और बीजेपी निर्दलीय पार्षदों की जुगाड़ में लगी हुईं हैं। इस कवायद में कांग्रेस और बीजेपी दोनों को कामयाबी मिली है। जालमपुर वार्ड की निर्दलीय पार्षद ज्योति वाल्मीक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। राजधानी रायपुर में ज्योति का कांग्रेस में प्रवेश कराया गया। धमतरी में कांग्रेस के पार्षद 18 से बढ़ कर अब 19 हो गए हैं। वहीं रात होते- होते रिसाईपारा पूर्व के निर्दलीय पार्षद रूपेश राजपूत और कमलेश सोनकर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल व जिला अध्यक्ष मोहन लालवानी के कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। बागी पार्षद रूपेश राजपूत, कमलेश सोनकर और ज्योति वाल्मीक का कांग्रेस प्रवेश हुआ है। नगर निगम महापौर के लिए अब कांग्रेस के पास पूरे 21 पार्षद हो गए हैं। कांग्रेस का महापौर बनना तय हो गया है।

ये भी पढ़ें- रोते हुए बोले- माफ कर दो DM अंकल, कान पकड़ कर घुटनों के बल हाथ जोड़…

वहीं धमतरी में पार्षदों की जुगाड़ में कांग्रेस के बाद भाजपा को भी कामयाबी मिली है। रामसागर पारा वार्ड की निर्दलीय पार्षद श्यामा साहू ने भाजपा का दामन थामा है। पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने निर्दलीय पार्षद श्यामा साहू को भाजपा में प्रवेश कराया है। भाजपा के पार्षद 17 से बढ़ कर अब 18 हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- प्रशिक्षु IPS अधिकारी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज, पीड़िता बोली…

बता दें कि निगम में महापौर बनाने के लिए है 21 पार्षदों की जरूरत है, बदले हुए समीकरणों में कांग्रेस के पास अब 21 पार्षद हैं, वहीं बीजेपी के पास पार्षदों का आंकड़ा 18 ही है।