विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने भारत रत्न डॉ. आंबेडकर की 130वीं जयंती पर किया नमन, देखें संदेश | Assembly Speaker Dr. Mahant pays tribute to Bharat Ratna Dr. Ambedkar on his 130th birth anniversary View message

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने भारत रत्न डॉ. आंबेडकर की 130वीं जयंती पर किया नमन, देखें संदेश

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने भारत रत्न डॉ. आंबेडकर की 130वीं जयंती पर किया नमन, देखें संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 14, 2021/9:14 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भारत रत्न संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की 130 वीं जयंती के अवसर पर उन्हें स्मरण करते हुए नमन किया है।

Read More: CAF की 19वीं बटालियन के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत से मचा हड़कंप

डॉ महंत ने कहा कि, डॉ. आंबेडकर ने अपने पूरे जीवन में अछूतों, महिलाओं और मजदूरों के उत्थान के लिए प्रयास किए। सामाजिक-राजनीतिक सुधारक के रूप में आंबेडकर की विरासत का आधुनिक भारत पर गहरा असर हुआ है।
Read More: पेट्रोल-डीजल, जिला प्रशासन ने जारी किया 15 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन का आदेश

डॉ. आंबेडकर ने अपने जीवन को जाति उत्पीड़न और भेदभाव से लड़ने के लिए समर्पित किया, जिससे भारतीय समाज जाति व्यवस्था की बुराइयों के बारे में अधिक जागरूक हो गया, और इसे अधिक समावेशी बनाने की दिशा में काम किया, जिन्हें संविधान में विस्तार से बताया गया है। समूचे जीवन में उन्होंने अछूतों, महिलाओं और मजदूरों के उत्थान के लिए प्रयास किए।
Read More: महिला से अवैध संबंध पुलिसकर्मी को पड़ गया भारी, परिजनों ने दिनदहाड़े कर दी जमकर धुनाई

विधानसभा अध्यक्षष डॉ महंत ने कोरोना संक्रमण को देखते हुये, लोगों को अपने घरों की सुरक्षा में रहते हुये, भीम जयंती समारोह में भाग लेने की गुजारिश की है ।