छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में प्रमुख सचिव चंद्रशेखर ने फहराया तिरंगा, किया संदेश वाचन | Chief Secretary Chandrashekhar hoisted tricolor in Chhattisgarh Assembly Secretariat, read the message

छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में प्रमुख सचिव चंद्रशेखर ने फहराया तिरंगा, किया संदेश वाचन

छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में प्रमुख सचिव चंद्रशेखर ने फहराया तिरंगा, किया संदेश वाचन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 26, 2021/4:28 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय में गणतंत्र दिवस उमंग और उल्लास के साथ मनाया गया। विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली और सचिवालय के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया।

Read More News:  BJP ने किया नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति का ऐलान, 15 सदस्य और 4 विशेष आमंत्रित  

गंगराड़े ने संदेश वाचन में कहा- भारत के संविधान की उद्देशिका में यह उल्लेखित है कि हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व, सम्पन्न, समाजवादी, पंथ निरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं, इसलिये हमारा यह नैतिक दायित्व है कि हम इस संविधान में वर्णित प्रावधानों का पूरी निष्ठा और लगन से पालन करें।

Read More News:  प्रधानमंत्री ने ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति कुमारी से बात की

संविधान में अधिकारों के साथ-साथ दायित्वों, कर्तव्यों का भी उल्लेख किया गया है। प्रत्येक नागरिक की अलग-अलग भूमिका में अलग-अलग कर्तव्य होते हैं, इसलिए हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि हम जिस भी भूमिका में हों, अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें, तभी हम इस देश के प्रति, समाज के प्रति अपना सकारात्मक योगदान देते हुए एक अच्छे नागरिक होने का दायित्व पूर्ण कर सकेंगे।