तेंदुए के हमले से बच्चे की मौत, वन विभाग ने परिजनों को दिए 25 हजार, गांव में लगाए ट्रेक कैमरा | Child killed by leopard, forest department gave 25 thousand to family, trek camera installed in village

तेंदुए के हमले से बच्चे की मौत, वन विभाग ने परिजनों को दिए 25 हजार, गांव में लगाए ट्रेक कैमरा

तेंदुए के हमले से बच्चे की मौत, वन विभाग ने परिजनों को दिए 25 हजार, गांव में लगाए ट्रेक कैमरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : April 11, 2020/6:40 am IST

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद इलाके में तेंदुए के हमले में एक बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मासूम घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान तेंदुए ने झपट्टा मारकर उसे अपने कब्जे में ले लिया। वहीं उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

Read More News: रविवार को बंद रहेंगी सब्जी, फल और किराना की दुकानें, प्रशास

जानकारी के अनुसार गरियाबंद जिले के कोचेंगा गांव का मामला है। बताया जा रहा है ​कि परिवार और गांववाले को जब इसकी जानकारी हुई तो तेंदुए से बच्चे को बचाने की कोशिश की गई। तेंदुए के छोड़ने के बाद मासूम को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Read More News: मैय्यत में शामिल आधा सैकड़ा से अधिक लोगों को किया आइसो

जहां डॉक्टर ने उपचार के बाद मौत की पुष्टि कर दी। बच्चे का नाम पूरब बताया जा रहा है। बता दें कि तेंदुए ने चार दिन पहले भी एक अन्य बालक पर हमला किया था। जिसके बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल था। वहीं इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई थी। बावजूद इन घटनाओं को रोकने वन विभाग अलर्ट नहीं है। हालांकि वन विभाग ने मासूम की मौत पर परिजनों को 25 हजार की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

Read More News: शनि देव के प्रकोप से बचने आज ही करें ये आसान उपाय, बनी रहेगी कृपा

तेंदुए को पकड़ने गांव में लगाए गए दो पिंजड़े
तेंदुए के हमले से मासूम की मौत के बाद अब वन विभाग हरकत में आया है। तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव में दो पिंजड़े लगाए हैं। वहीं तेंदुए पर नजर रखने के लिए कई स्थानों पर ट्रेक कैमरे भी लगाए गए हैं।

Read More News: श्योपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमित दूसरा मरीज मिला, एक ही परिवार का दू