शनि देव के प्रकोप से बचने आज ही करें ये आसान उपाय, बनी रहेगी कृपा | Avoid the wrath of Shani Dev, do this simple solution today, will you please

शनि देव के प्रकोप से बचने आज ही करें ये आसान उपाय, बनी रहेगी कृपा

शनि देव के प्रकोप से बचने आज ही करें ये आसान उपाय, बनी रहेगी कृपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 11, 2020/2:54 am IST

धर्म। आज शनिवार है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आज शनि देव की पूजा करने से बुरा प्रभाव टल जाता है। शनि देव के प्रकोप से आज तक कोई नहीं बचा है। वहीं शनि देव के प्रकोप से बचने के लिए सच्चे मन से भगवान की आराधना करना होता है। इसके अलावा अगर आपके जीवन में कुछ भी दुख तकलीफ है तो आप हर शनिवार को शनि देव की पूजा करें। इसके साथ ही कुछ उपायों को आप जरूर करें। ऐसे करने से परिवार में सुख और शांति आती है।

Read More News: मिनी रत्न कंपनी लॉकडाउन में भी कर रही भरपूर कोयला उत्पादन, एनसीएल ने

शनिवार के दिन हनुमान चा​लीसा का पाठ करें। अगर हो सकें तो नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से शनि की की बुरी नजर नहीं पड़ेगी। हनुमान के साथ—साथ शनि देव भी प्रसंन्न होते है।

Read More News: रविवार को बंद रहेंगी सब्जी, फल और किराना की दुकनें, प्रशास

शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप भगवान शिव की उपासना करें। यह एक सिद्ध उपाय है। नियमपूर्वक शिव सहस्त्रनाम या शिव के पंचाक्षरी मंत्र का पाठ करने से शनि के प्रकोप का भय दूर हो जाता है। शनिदेव की कृपा पाने के लिए अपने माता-पिता का सम्मान और उनकी सेवा करें।

Read More News: गृह मंत्रालय ने नियमों में किया बदलाव, लॉक डाउन के दौरान इस क्षेत्र जुड़े कारोबारियों

इसके अलावा घर में शमी का वृक्ष लगाएं और नियमित रूप से उसकी पूजा करें। इससे न सिर्फ आपके घर का वास्तुदोष दूर होगा बल्कि शनिदेव की कृपा भी बनी रहेगी। वृक्ष पर काले कपड़े चढ़ाए।

Read More News: एक और कोरोना संक्रमित मरीज को किया गया रिकवर, अब छत्तीसगढ़ में के