Congress councillor Shashi Sinha became the first mayor of Risali

कांग्रेस पार्षद शशि सिन्हा बनीं रिसाली की पहली महापौर, मुंगेली, खैरागढ़, भोपालपटनम में भी कांग्रेस प्रत्याशी की जीत

निर्दलीय पार्षद सुनंदा चन्द्राकर 4 वोट मिले। रिसाली नगर निगम में सभापति के पद पर भी कांग्रेस उम्मीदवार केशव बंछोर की जीत हुई।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 5, 2022/3:01 pm IST

दुर्ग। रिसाली नगर निगम में महापौर पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ने बाजी मारी है। कांग्रेस पार्षद शशि सिन्हा पहली महापौर होगी। उन्होंने भाजपा पार्षद रमा साहू को हराया है। रमा को 9 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की 27 वोट मिले। जबकि निर्दलीय पार्षद सुनंदा चन्द्राकर 4 वोट मिले। रिसाली नगर निगम में सभापति के पद पर भी कांग्रेस उम्मीदवार केशव बंछोर की जीत हुई।

यह भी पढ़ें: 2 IAS अधिकारियों की नई पदस्थापना, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश

उन्होंने भाजपा पार्षद धर्मेंद्र भगत को हराया है। चुनाव में बीजेपी को 13 वोट मिले, जबकि कांग्रेस पार्षद केशव बंछोर को 27 वोट मिले। इधर मुंगेली, खैरागढ़, भोपालपटनम में भी कांग्रेस उम्मीदवारों ने जीत दर्ज किया है। बता दें कि रिसाली नगर निगम में कांग्रेस के 21 , भाजपा के 14 पार्षद निर्वाचित हुए हैं।

यह भी पढ़ें: इन राज्यों में फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

कांग्रेस पार्षद हेमेन्द्र गोस्वामी बने मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष

मुंगेली नपा अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस पार्षद हेमेन्द्र गोस्वामी ने जीत दर्ज किया है। चुनाव में बीजेपी पार्षद गायत्री आनंद देवांगन को हराया है। गायत्री आनंद देवांगन को 5 वोट मिले थे। इनमें से 3 वोट रिजेक्ट किए गए।

यह भी पढ़ें: नाइट कर्फ्यू में पुलिसकर्मियों का डांस, बॉलीवुड सॉन्ग पर जमकर थिरके वर्दीधारी, सोशल मीडिया में वायरल वीडियो

खैरागढ़ में कांग्रेस की खुली किस्मत

खैरागढ़ नगर पालिका अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की किस्मत खुल गई। कांग्रेस पार्षद शैलेन्द्र वर्मा लॉटरी सिस्टम से अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। वहीं अब्दुल रज्जाक खान उपाध्यक्ष बने। बता दें कि दोनों उम्मीदवार को मिले 10-10 वोट मिले थे। जिसके बाद लॉटरी सिस्टम से फैसला किया गया है। जिसमें कांग्रेस की जीत हुई।

यह भी पढ़ें: जमीन आवंटन पर सियासी जंग! दावते इस्लामी संस्था पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने

भोपालपट्नम में भी कांग्रेस का कब्जा

बीजापुर जिले के भोपालपटनम में भी कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने दोनों पदों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस से रिंकी कोरम अध्यक्ष बनी है। वहीं उपाध्यक्ष पद पर भी संतोष बोरे उपाध्यक्ष चुने गए।

 
Flowers