भीड़तंत्र है किसान आंदोलन, नहीं होने देंगे लोकतंत्र का अपहरण, PM मोदी की बात ही कानून: PWD मिनिस्टर गोपाल भार्गव | Farmer movement is mobilization, will not let the kidnapping of democracy, PM Modi is the only law: PWD minister Gopal Bhargava

भीड़तंत्र है किसान आंदोलन, नहीं होने देंगे लोकतंत्र का अपहरण, PM मोदी की बात ही कानून: PWD मिनिस्टर गोपाल भार्गव

भीड़तंत्र है किसान आंदोलन, नहीं होने देंगे लोकतंत्र का अपहरण, PM मोदी की बात ही कानून: PWD मिनिस्टर गोपाल भार्गव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 18, 2020/12:11 pm IST

सागरः मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्यों के किसान पिछले 23 दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। वहीं, दूसरी ओर सरकार, किसानों से बातचीत कर उन्हें समझाने की कवायद कर रही है, लेकिन किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव का किसान आंदोलन और कृषि कानून को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

Read More: बाबा घासीदास जयंतीः ’जैतखाम’ प्रतीक है शांति, एकता और भाईचारे का, जानिए क्या है महत्व

मंत्री गोपाल भार्गव शुक्रवार को फसल हानि राहत राशि वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि एमएसपी की है तो जब जरूरत होगी कानून बना दिया जाएगा। पीएम मोदी की बात की कानून है। पीएम मोदी कह चुके हैं एमएसपी खत्म नहीं किया जाएगा। किसान आंदोलन एक भीड़तंत्र है, लेकिन हम लोकतंत्र का अपहरण होने नहीं देंगे।

Read More: ‘लव जिहाद’ अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सरकार से जवाब तलब, कोर्ट ने अंतरिम राहत देने से किया मना

बता दें कि किसानों की शंकाओं के समाधान के लिए सरकार और किसानों के बीच तीन बैठकें हो चुकी है। लेकिन तीनों बैठकें बेनतीजा रही। हालांकि सरकार ने किसानों को प्रस्ताव दिया था कि वे एमएसपी और मंडी को लेकर बनाए गए कानून पर संशोधन करने को तैयार है, लेकिन किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानून को रद्द करे और नए कानून का निर्माण करे।

Read More: महाकाल मंदिर प्रांगण में खुदाई के दौरान मिले पुराने मंदिर के अवशेष, अब सावधानी से होगी खुदाई