फ्रांस के राजदूत ने पौराणिक नगरी में किया दर्शनीय स्थलों का भ्रमण, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम | French ambassador did sightseeing in mythological city Strong security arrangements

फ्रांस के राजदूत ने पौराणिक नगरी में किया दर्शनीय स्थलों का भ्रमण, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

फ्रांस के राजदूत ने पौराणिक नगरी में किया दर्शनीय स्थलों का भ्रमण, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 8, 2020/3:31 am IST

खरगोन। भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन शनिवार को अपनी पत्नी के साथ दो दिवसीय निजी दौरे पर खरगोन जिले की प्रसिद्ध और पौराणिक नगरी महेश्वर पहुंचे। फ्रांस के राजदूत के आने की जानकारी प्रशासन ने पूरी तरह गोपनीय रखी। फ्रांस के राजदूत की सुरक्षा में चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान तैनात किए हैं।

ये भी पढ़ें- IIT स्टूडेंट्स को ‘मोदी मंत्र’, वैश्वीकरण अहम लेकिन आत्मनिर्भरता भी…

फ्रांस के राजदूत गाड़ियों के काफिले के साथ महेश्वर पहुंचे, लेनिन ने सीधे किले में प्रवेश किया और यहां से हेरिटेज होटल जाकर रुके। लेनिन ने किला परिसर देखा एवं नौका विहार का भी लुत्फ उठाया। लेनिन ने विश्व प्रसिद्ध अहिल्या घाट को भी करीब से निहारा और यहां की तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस ने की VVPAT पर्चियों और EVM वोटों के मिलान की मांग, मतदान …

फ्रांस के राजदूत के आगमन के दौरान नर्मदा तट पर भी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए थे। इस दौरान आईजी योगेश देशमुख, डीआईजी तिलकसिंह,एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। दौरे के दूसरे दिन आज रविवार को फ्रांस के राजदूत महेश्वर के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा करने के बाद अन्य दर्शनीय स्थलों पर घूमने के बाद इंदौर रवाना होंगे।

 
Flowers