मौसम विभाग ने 12 जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, मौसमी नदी-नाले उफान पर | Meteorological Department issued heavy rain alert in 12 districts Seasonal rivers and streams

मौसम विभाग ने 12 जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, मौसमी नदी-नाले उफान पर

मौसम विभाग ने 12 जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, मौसमी नदी-नाले उफान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 25, 2020/3:36 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के 12 जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। लगभग 3 सप्ताह पहले ही देश में मानसून आ चुका है, प्रदेश में भी एक सप्ताह पहले मानसून की एंट्री हो चुकी है। इसी कड़ी में मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में भी जमकर बारिश हुई है। बारिश से मौसमी नदियां उफान पर हैं।

ये भी पढ़ें- मुश्किल दौर से गुजर रहे सचिन के डुप्लीकेट बलबीर, पूरे परिवार को हुआ कोरोना और नौकरी भी गई

वहीं गुरुवार सुबह राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में बादल साफ नजर आए। वहीं हल्की धूप से शहर में उसम का एहसास हुआ। अगले दो से तीन दिनों तक मौसम के हाल की बात करें तो बहुत ज्यादा बारिश होने के आसार कम है।

ये भी पढ़ें- थाने में कोरोना ने दी दस्तक, आरक्षक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सील हुआ

राज्य के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से माध्यम बारिश की संभावना है। बारिश के कम आसार के चलते अधिकतम तापमान में वृद्धि की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो बस्तर संभाग को छोड़कर संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें- महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक निलंबित, इस वजह से हुई कार्रवाई …देखिए

वहीं आने वाले दो-तीन दिनों तक प्रदेश दक्षिणी हिस्से में ऐसी ही स्थिति रह सकती है। मानसून के पूरे प्रदेश में सक्रिय होने के बाद बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका था, लेकिन अब फिर से मौसम के मिजाज बदलने की बात करें तो एक द्रोणिका उत्तर पश्चिम राजस्थान से दक्षिण बिहार तक दक्षिण उत्तर प्रदेश होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

 
Flowers