कल से शुरू हो रही है 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, पहली पाली में केमेस्ट्री और दूसरी पाली में होगा भूगोल का पेपर

कल से शुरू हो रही है 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, पहली पाली में केमेस्ट्री और दूसरी पाली में होगा भूगोल का पेपर

: , March 27, 2021 / 11:20 AM IST

भोपाल: कोरोना संकट के बीच कल से मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही है। जारी निर्देश के अनुसार एक दिन में दो पेपर की परीक्षाएं ली जाएगी और परीक्षा दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए प्रदेश भर में 3682 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में लगभग साढ़े 8 लाख छात्र 12वीं बोर्ड की परीक्षा देंगे।

Read More: हाटपिपल्या उपचुनाव में मनोज चौधरी भाजपा से प्रबल उम्मीदवार! कैलाश विजयवर्गीय ने किया खुलासा, विरोध के स्वर भी फूटे

माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार कल दो विषयों की परीक्षाएं होंगी। पहली पाली में सुबह 9 बजे से केमिस्ट्री और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से भूगोल का पेपर होगा। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों में सरकार की गाइडलाइन को पालन करते हुए पूरी तैयारी की गई है।

Read More: ​बड़ा हादसा: सोन नदी में 3 बच्चे डूबे, एक का शव बरामद, 2 बच्चों की तलाश में NDRF का रेस्क्यू जारी

गौरतलब है कि कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया था। इस दौरान सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थाओं को भी बंद करने का निर्देश दिया था। वहीं लॉकडाउन में जारी परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब हालात सुधरने के साथ ही परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है।

Read More: निर्वाचन आयोग का अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव, पूर स्टाफ को क्वारंटाइन करने की तैयारी