नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 17 से 20 वाहनों में लगाई आग, बंदूक की नोक पर मजदूरों को बनाया बंधक | Naxalites set fire to 10 to 15 vehicles engaged in road construction, two Maoists worth one lakh surrender here

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 17 से 20 वाहनों में लगाई आग, बंदूक की नोक पर मजदूरों को बनाया बंधक

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 17 से 20 वाहनों में लगाई आग, बंदूक की नोक पर मजदूरों को बनाया बंधक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 25, 2021/11:37 am IST

केशकाल। कुएंमारी क्षेत्र में नक्सलियों ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है, यहां सड़क निर्माण में लगी 17 से 20 गाड़ियों को आग लगाया गया है, जिसमें जेसीबी, हाइवा, ट्रैक्टर शामिल हैं। नक्सली यहां विकास कार्यों का लगातार विरोध करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप का खिताब 7वीं बार छत्तीसगढ़ के नाम.. गोल्ड पर कब्जा

दरअसल प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कुएंमारी गांव में लगभग 20 किलोमीटर का सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। ये कार्य निर्माण अमर इंफ्रास्ट्रक्चर नामक कंपनी द्वारा किया जा रहा था।

घटना स्थल पर मौजूद सुपरवाइजर तेजकुमार सिंह ने IBC24 से EXCLUSIVE बातचीत में बताया कि दोपहर लगभग 2 बजे हम सभी गाड़ियों को एक जगह खड़ी कर के भोजन कर रहे थे तभी नक्सलियों ने बंदूक की नोक पर सबसे मोबाईल और पर्स लेकर निर्माण कार्य बंद करने की धमकी देने लगे। देखते ही देखते 2 पोकलेन, 6 हाइवा, 7 ट्रैक्टर, 1 वाईब्रो और 1 शिफ्टर को आग के हवाले कर दिया। साथ ही वहां काम कर रहे लोगों को जान से मारने की धमकी दी। 

इधर दंतेवाड़ा में 1 लाख के इनामी समेत दो नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है, इन माओवादियों ने एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष समर्पण किया है, ये बीते दिनों सड़क खोदने,आगज़नी की घटनाओं में शामिल थे, दोनों नक्सली मिरतुर इलाक़े में सक्रिय थे।

ये भी पढ़ें: रायपुर के इस इलाके में 2 दिनों में मिले कोरोना के 5…

बता दें कि दो दिन पहले ही नारायणपुर में नक्सलियों ने डीआरजी जवानों की बस को निशाना बनाते हुए आईईडी से उड़ा दिया था जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे, वहीं एक दर्जन से अधिक जवान जख्मी हुए थे, बस में करीब 27 जवान सवार थे, ब्लास्ट के बाद बस खाई से नीचे जा गिरी थी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में धारा 144 लागू, लगी पाबंदी…